चाइनिज ऐप टिकटॉक के CEO केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, जानें इसकी बड़ी वजह

TikTok News in Hindi
Loading...
Mints of India Google News

भारत में बैन के बाद अमेरिका में भी संकट का सामना कर रहे टिकटॉक के सीईओ ने इस्तीफा दे दिया है. टिकटॉक के चीनी मालिक पर इस वीडियो ऐप को बेचने के अमेरिकी दबाव के बीच कंपनी के सीईओ केविन मेयर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. बता दें कि अमेरिका ने टिकटॉक को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है.

Also Read – JEE & NEET Exam 2020: 150 शिक्षाविदों का पीएम को पत्र, बोले- छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ ठीक नहीं

टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने इस्तीफा देने के बाद कर्मचारियों को लिखे अपने पत्र में कहा कि राजनीतिक माहौल तेजी से बदलने के बाद उन्होंने यह फैसला किया है. बता दें कि डिजनी के पूर्व कार्यकारी अधिकारी मेयर मई में टिकटॉक के सीईओ बने थे.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना होगा. इस आदेश के बाद मेयर ने अपना इस्तीफा दिया है.

उन्होंने ने कहा, ‘मैंने कॉरपोरेट संरचनात्मक बदलावों की जरूरत और इसकी वैश्विक भूमिका को लेकर काफी सोच विचार किया है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘इस पृष्ठभूमि में और जैसा कि हमें जल्द ही किसी समाधान तक पहुंचने की उम्मीद है, मैं बेहद भारी दिल के साथ आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.