महाराष्ट्र से पटना आने वाली ट्रेन के यात्रियों का 100 % होगा कोरोना जांच

covid test railway station

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

BIHAR DESK: पिछले कुछ दिनों में बिहार मे कोरोना (Corona Cases In Bihar) के बढ़ते मामलों ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए पटना जिला प्रशासन (Patna Administration) और बिहार के तमाम जिलाधिकारियों को जांच बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र, पंजाब सहित अन्य ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों तो शत प्रतिशत जांच की जाए। महाराष्ट्र के कुर्ला से गुरुवार को पहली ट्रेन चल कर रात 11:40 बजे पटना पहुंचेगी जिसे लेकर बड़ी तैयारी की गई है।

कुर्ला से आने वाले यात्रियों का होगा शत प्रतिशत जांच


महाराष्ट्र कुर्ला से पहुंचने वाली ट्रेन को लेकर पटना जिला प्रशासन ने बड़ी तैयारी की है। पटना जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने निर्देश जारी करते हुए कहा है ट्रेन से जो भी यात्री पटना जंक्शन पर उतरेंगे सभी यात्रियों का शत प्रतिशत जांच की जाएगी। जो भी लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा और जो होम क्वारंटीन रहना चाहते हैं तो उन्हें होम क्वारेन्टीन किया जाएगा।

10 अप्रैल से दानापुर पहुंचेगी विशेष ट्रेन

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले के बाद महाराष्ट्र में रहने वाले बिहारी मजदूरों ने वापस लौटना शुरू कर दिया है। इसके लिए कई विशेष ट्रेनें भी चलाई गई हैं। महाराष्ट्र से लोगों को लेकर पहली ट्रेन 10 अप्रैल को दानापुर जंक्शन पहुंचेगी। दानापुर में सभी यात्रियों के जांच के लिए बड़े टीमों का गठन किया गया है।

महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरों के लिए 70 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है जो पटना, दानापुर जंक्शन पर सघनता के साथ जांच करेंगे। दानापुर में दो बड़े आइसोलेशन सेंटर भी बनाए गए हैं जहां जांच में पाए गए पॉजिटिव मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है।

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x