बच्चों की इम्यूनिटी के आगे कोरोना का निकला दम, पटना के 1670 बच्चों ने संक्रमण को दी मात

Children vs Corona

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

बिहार डेस्क: कोरोना की दूसरी लहर पर बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता भारी है. दूसरी लहर में पटना के 1670 बच्चे कोरोना को मात देकर बीमारी से ठीक हो चुके हैं. अच्छी बात यह है कि इनमें ज्यादातर बच्चों ने बगैर अस्पताल गए बीमारी पर काबू पा लिया है. जिला प्रशासन ने ऐसे बच्चों की सेहत पर निगरानी के लिए गठित एक टीम को नजर रखने को कहा है ताकि ये बच्चे पुन: बीमारी की चपेट में नहीं आ सकें.

जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 25 मार्च से 6 मई के बीच पटना जिले में 13 साल तक के 2639 बच्चे संक्रमित हुए हैं. इसमें 1670 बच्चों ने बीमारी पर विजय पा ली है. इनकी सेहत की निगरानी एक टीम द्वारा की जा रही थी. अभी भी 969 बच्चे ऐसे हैं, जिनमें बीमारी सक्रिय है. बीमार हुए बच्चों में ज्यादातर घर पर ही ठीक हुए हैं.

इसे भी पढ़ेपटना में सेना ने संभाली अस्पताल की कमान, अब कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

विशेषज्ञ इसका मुख्य कारण बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता अधिक होना बता रहे हैं. शहरी क्षेत्र में कोरोना वायरस का प्रभाव बच्चों पर अधिक रहा है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों पर इस बीमारी का प्रभाव काफी कम रहा है. बीमार होने वाले बच्चों में मात्र 5 फीसदी ग्रामीण क्षेत्र के हैं, जबकि 95 फीसदी बच्चे शहरी क्षेत्र के हैं.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x