चक्रवात यास: बिहार में दो-तीन तक होगी बारिश, बनेगी बाढ़ जैसी स्थिति

Bihar Flood & Rain

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

बिहार डेस्क: बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान यास झारखंड होते हुए बिहार पहुंचेगा. इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने अभी-अभी बातचीत में बताया है कि यास तूफान से बिहार के लिए चिंता की एकमात्र वजह दो-तीन दिन तक होने वाली बारिश है. इससे जगह-जगह जलजमाव या बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है. सूबे के जनजीवन पर इसका सामान्य असर हो सकता है.

उन्होंने बताया कि बारिश दो-तीन दिन तक राज्य भर में होगी लेकिन एक दिन में राज्य के कई जिलों में अतिभारी बारिश की संभावना न के बराबर है. सूबे में अगले दो-तीन दिन हवा की रफ्तार 30 किमी प्रति घंटे से ज्यादा नहीं रहेगी. दो-तीन दिन की बारिश में इसकी तीव्रता भी ज्यादा नहीं रहेगी. हां 72 घंटे की बारिश से इसकी मात्रा ज्यादा हो सकती है.

वज्रपात की आंशका भी अब पहले से कम हो गई है. वज्रपात होगा लेकिन इसका प्रभाव पहले से कम रहेगा. चूंकि बिहार से तटीय इलाका 500 किमी दूर है इसलिए यहां आते-आते तूफान का प्रभाव काफी हद तक कमजोर हो जाएगा. तूफान का झारखंड की ओर से प्रवेश होगा. इस वजह से झारखंड की सीमा से सटे बिहार के सभी जिलों में हवा की रफ्तार थोड़ी तेज रह सकती है लेकिन यह भी 40 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा नहीं होगी.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x