ख़राब शुरुआत के बावजूद भारत ने इंगलैंड को 66 रनों से करारी शिकस्त दी

Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI SPORTS DESK: भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच को 66 रनों से जीतकर भारत ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने इंग्लैंड के सामने शिखर धवन के 98 रनों के दम पर 318 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन इंग्लिश टीम 251 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं शार्दुल ठाकुर को तीन, भुवनेश्वर कुमार को दो और क्रुणाल पांड्या को एक सफलता मिली.

खराब फॉर्म के कारण दबाव में चल रहे शिखर धवन के 98 रन और अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कृणाल पंड्या के आक्रामक अर्धशतक की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में मंगलवार को पांच विकेट पर 317 रन बनाये. धवन और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिये 105 रन की साझेदारी की.

India Won T20

इसके बाद कृणाल और के एल राहुल ने नाबाद साझेदारी करके 57 गेंद में 112 रन जोड़े. कोहली ने 60 गेंद में 56 जबकि राहुल ने 43 गेंद में नाबाद 62 रन बनाये. कृणाल 31 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद रहे. धवन ने 106 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के जड़े जबकि कृणाल ने सात चौके और दो छक्के लगाये. टी20 श्रृंखला में लय हासिल करने के लिये जूझते रहे राहुल ने भी खुलकर खेला.

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर रोहित शर्मा (42 गेंद में 28 रन) और धवन ने पहले विकेट के लिये 64 रन जोड़े. धवन ने सातवें और राोहित ने नौवे ओवर में लगातार दो चौके लगाये. टी20 टीम में अपनी जगह गंवा चुके धवन के कैरियर को मानों इस पारी से संजीवनी मिल गई. भारत का स्कोर 15 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 64 रन था लेकिन रोहित को बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथाों लपकवाकर भारत को पहला झटका दिया.

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x