परीक्षार्थियों को मिलेगी राहत!, बिहार में JEE, NET के स्टूडेंट्स के लिए रेलवे 20 जोड़ी मेमू और डेमू चलाएगा

Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

एक सितंबर से शुरू हुई जेईई मेन, नीट और एनडीए की परीक्षा के लिए रेलवे की ओर से स्पेशल मेमू और डेमू ट्रेन चलाए जाएंगे. दानापुर रेल मंडल समेत पूरे पूर्व मध्य रेल में कुल 20 जोड़ी ट्रेनें चलेंगी.

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि एक से 13 सितम्बर तक आयोजित किये जाने वाले जेईई मेन, नीट और एनडीए में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा सेंटर तक आने-जाने की सुविधा हेतु राज्य सरकार द्वारा बिहार राज्य में पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की गयी है.

इसी के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी मेमू/डेमू स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि जिन रूट पर ट्रेनें चलेंगी, उसपर पड़ने वाले स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट काउंटर खोले जा रहे हैं. साथ ही यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप पर भी इन स्पेशल ट्रेनों के टिकट उपलब्ध होंगे.

मेमू/डेमू स्पेशल ट्रेन उन स्टेशनों के बीच चलायी जायेगी, जहां जहां परीक्षा के केंद्र हैं. स्पेशल मेमू/ डेमू ट्रेनों का समय सारणी, ठहराव एवं परिचालन के दिन उनके सामने अंकित ट्रेन के अनुसार होगा. पटना से गया, फतुहा से बक्सर, दानापुर से मोकामा, मुजफ्फरपुर से रक्सौल, समस्तीपुर-सहरसा, समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर, बरौनी-कटिहार, समस्तीपुर- कटिहार, बरौनी-पटना – 63283 बरौनी-पटना, सोनपुर-छपरा – 63353 सोनपुर-छपरा, मुजफ्फरपुर- पाटलीपुत्र – 63267 मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्र, गया-डेहरी ऑन सोन, गया-किउल, राजगीर-दानापुर, रक्सौल-पाटलीपुत्र और रक्सौल- समस्तीपुर के लिए ट्रेन चलेगी.

सबसे अधिक ट्रेन पटना से गया के लिए है. तीन जोड़ी ट्रेन गया से पटना के लिए है. स्पेशल मेमू और डेमू ट्रेन के नंबर के हिसाब से निर्धारित समय पर ट्रेन चलेगी. साथ ही सभी उन स्टेशन पर रुकेगी, जहां पूर्व में रुकती थी. इन ट्रेनों कर समय पर परिचालन कर लिए भी संबंधित रेलमंडल प्रयास करेंगे.

Loading...

x