साल का पहला सूर्य ग्रहण आज! इन 5 राशियों पर पड़ेगा खास असर! जाने कही आपकी राशी तो नही!

solar eclipse rashi effect

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI DESK: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य ग्रहण का प्रभाव पूरे संसार पर होता है। हर किसी को इसके अच्छे-बुरे प्रभाव झेलने पड़ते हैं। ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ कार्य करने की मनाही होती है। इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 10 जून को लगेगा। सूर्य ग्रहण आज दोपहर 1:42 बजे से शुरू होकर शाम 06:41 बजे समाप्त होगा।

खास बात ये है कि ये ग्रहण वलयाकार होगा। बता दें कि जब सूर्य का करीब 99 प्रतिशत हिस्सा चंद्रमा की छाया में छिप जाता है और सूर्य किसी चमकीले छल्ले की तरह नजर आता है। इसे वलयाकार सूर्य ग्रहण कहते हैं।

आज ही शनि जयंती और ज्येष्ठ अमावस्या भी है। ये सूर्य ग्रहण इसलिए भी खास है क्योंकि शनि जयंती पर ग्रहण का योग करीब 148 साल बाद बन रहा है। इससे पहले शनि जयंती पर सूर्य ग्रहण 26 मई 1873 को हुआ था। जानकारी के मुताबिक भारत में पूर्ण नहीं बल्कि आंशिक सूर्य ग्रहण दिखाई देगा। ऐसे में आइए जानते हैं आपकी राशि पर ग्रहण का कैसा असर पड़ेगा।

वृषभ राशि – सूर्य ग्रहण के दौरान वृषभ राशि वालों को स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। रिलेशनशिप के मामले में भी यह समय वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है।

मिथुन राशि – ग्रहण के दौरान मिथुन राशि वालों को कई तरह के उतारचढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। शेयर बाजार में निवेश का सोच रहे हैं तो फिलहाल के लिए ये फैसला टाल देना उचित होगा।

सिंह राशि – यह सूर्य ग्रहण सिंह राशि के लिए काफी परेशानी लेकर आ सकता है। इस वक्त आपको काफी संभालकर पैसे खर्च करने चाहिए।

तुला राशि – ज्योतिषविदों की मानें तो तुला राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रहण अशुभ साबित हो सकता है। इस समय गर्भवती महिलाओं को खास ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र की बात की जाए तो नौकरी और बिजनेस दोनों में ही आपका मन काम करने में नहीं लगेगा। आप खुद को तनाव ग्रस्त महसूस कर सकते हैं।

मकर राशि – सूर्य ग्रहण मकर राशि के लोगों पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है। इस वक्त अधिक मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। इस समय अगर आप जॉब बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो इस विचार को त्याग दें।

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x