गुजरात नहीं पहुंची किसान आंदोलन की हवा, BJP की बंपर जीत-कांग्रेस बेदम

Loading...
Mints of India Google News

गुजरात में छह नगर निगमों के लिए चुनाव के बाद आज वोटों की गिनती हो रही है. अभी तक आए रुझान और आंकड़ों पर नजर डाले तो दो राज्यों में चोट खाने के बाद भी बीजेपी अपना मजबूत किला बचाने में कामयाब रही है. छह नगर निगमों के लिए 576 सीटों पर वोटिंग हुई थी. हर नगर निगमों में बीजेपी बढ़त बनाई हुई है.

इनमें से 250 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी को जीत मिल चुकी है जबकि बाकी जगहों पर अभी मतगणना जारी है और उसमें भी बीजेपी आगे चल रही है. दूसरी ओर से कांग्रेस को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस अभी तक 37 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कुछ जगहों पर आगे भी चल रही है.

अभी तक के आए आंकड़ों पर नजर डाले तो बीजेपी काफी हद तक एक बार फिर अपना किला बचाने में कामयाब रही है. हालांकि, अभी राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से फाइनल आंकड़े आने बाकी है.

इस चुनाव में केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी को जरूर फायदा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने सूरत में 23 सीटों पर जीत हासिल की है. इस तरह से देखे तो आम आदमी पार्टी के लिए एक नया मैदान मिल गया है.

नया मैदान मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ‘नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई.’

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.