बिहार में अगले 24 से 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी! मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

Bihar Flood & Rain

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

BIHAR DESK: बिहार में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. ऐसे में मंगलवार की सुबह से रात तक रूक-रूक कर बारिश होती रही. इसके साथ पृथ्वी मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अगले 48 घंटे के लिए चेतावनी जारी की गई है. उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है. बिजली चमकने या गड़गड़ाहट की आवाज की आशंका जताई गई है.

लोगों को पक्के घर में रहने की सलाह दी गई है. निचले इलाकों में जलजमाव, यातायात बाधित होने की आशंका जताई गई है. सोमवार की रात से जारी बारिश मंगलवार की सुबह तक होती रही. इसके बाद दिन में रूक-रूक कर बारिश होती रही. इसके कारण शहर के कई इलाकों में जल जमाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा.

इधर, पूसा की ओर से मौसम को लेकर पूर्वानुमान किया गया है. 16 से 20 जून तक बारिश का अनुमान लगाया गया है. अगले 12 से 24 घंटें तक भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. साथ ही 20 जून तक मॉनसून सक्रिय रहने के कारण वर्षा होती रहेगी. इस दौरान 60 से 70 एमएम बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री के बीच रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री रहेगा. इस दौरान औसतन 15 से 20 किमी प्रति घंटें की रफ्तार रहने का अनुमान है.

x