ICC ने चुनी दशक की बेस्ट वनडे टीम, इन तीन भारतीयों को मिली जगह

Top Player Selected by ICC
Loading...
Mints of India Google News

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने दशक की बेस्ट वनडे टीम चुनी है. इसमें भारत के तीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को जगह मिली है. इस टीम की कप्तानी भारत को दो बार विश्व कप जिताने वाले एमएस धोनी को सौंपी गई है. सितारों से सजी इस टीम में सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को चुना गया है. मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आईसीसी ने भारत के विराट कोहली, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को चुना है.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस टीम में विकेटकीपर की जिम्मेदारी टीम के कप्तान एमएस धोनी को दी है. टीम के ऑलराउंडर की बात करें तो इस जगह के लिए आईसीसी ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले बेन स्टोक्स को चुना है. टीम में तेज गेंदबाजाें के रूप में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को जगह मिली है. टीम में शामिल एकमात्र स्पिनर दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर हैं.


दशक के आईसीसी पुरस्कारों में पिछले 10 साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को चुना जा रहा है जिसमें पहली बार प्रशंसकों को वोटिंग के लिए आमंत्रित किया गया. दुनिया भर के 15 लाख से अधिक प्रशंसकों ने 53 लाख मत डाले.

ICC Men’s ODI Team of the Decade: रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, एमएस धोनी, बेन स्‍टोक्‍स, मिचेल स्‍टार्क, ट्रेंट बोल्‍ट, इमरान ताहिर और लसिथ मलिंगा.

Source – Live Hindustan

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.