भारी बर्फ़बारी में 10 लोग कार में ही जम गये, 10 बच्चो समेत 21 लोगो की मौत, जाने

  
pakistan tourist vehicles stuck in heavy snowfall in muree
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है पड़ोसी देश पाकिस्तान से, जहाँ पाकिस्तान के पंजाब के पहाड़ी इलाके मुर्री में जबरदस्त बर्फबारी के कारण 1000 से ज्यादा टूरिस्ट वाहन बीच रास्तों में ही फंस गए हैं, जिनमें हजारों लोग सवार हैं. BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को फंसे इन वाहनों में सवार लोगों में से 10 बच्चों समेत कम से कम 21 की मौत हो गई है. मरने वालों में से कम से कम 10 की मौत कार में बैठे-बैठे ही जम जाने के कारण हो गई है.

कार में बैठे-बैठे मरने वालों के दर्दनाक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गए हैं. साथ ही वहां बुरी हालत से जूझ रहे टूरिस्ट्स के वीडियो और फोटो भी खूब शेयर किए जा रहे हैं. इमरजेंसी रेस्क्यू सर्विस 1122 के हवाले से दी गई जानकारी में कहा गया है कि मरने वालों में एक पुलिसकर्मी, उसकी पत्नी और 6 बच्चे भी शामिल हैं.

एक अन्य परिवार के भी 5 लोगों के मरने की खबर है. एक टूरिस्ट उस्मान अब्बासी ने फोन पर बताया कि लोग बहुत ही बुरी हालत में हैं. केवल टूरिस्ट्स ही इस बर्फ से नहीं जूझ रहे हैं बल्कि लोकल लोगों के वाहन भी टूरिस्ट्स की गाड़ियों के जाम में फंसे हुए हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये सभी टूरिस्ट्स बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहुंचे थे, लेकिन शनिवार को वापस लौटते समय सड़कों पर ही फंस गए. पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद के मुताबिक, ब्रिटिश कॉलोनियल शहर मुर्री में यह स्थिति पिछले कुछ दिन के दौरान 1 लाख से ज्यादा टूरिस्ट वाहन पहुंच जाने के कारण बनी है.

Title - pakistan tourist vehicles stuck in heavy snowfall in muree

From Around the web