अफगानिस्तान में IPL प्रसारण पर रोक: तालिबान ने कहा - ये हमारे इस्लाम धर्म के खिलाफ है....

 
IPL Photo

SPORTS DESK: IPL 2021 के पहले भाग के दौरान कोरोना की वजहों के कारन आईपीएल को रोकना पड़ा. जो की अब 19 सितम्बर से शुरू हो चुकी है. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की रविवार से यूएई में शुरुआत हो चुकी है. दूसरे चरण के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को दुबई में 20 रनों से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की.

पढ़े - धोनी के आगे हारे अंपायर! बदलना पड़ा फैसला, दिखा धोनी रिव्यु सिस्टम, देखे वायरल विडियो

इन मैचों का इस समय पूरी दुनिया इसका लुत्फ उठा रही है, लेकिन एक ऐसा भी देश सामने आया है, जहां आईपीएल के मैचों का प्रसारण नहीं हो रहा है और वहां की सरकार ने इस पर रोक लगा दी है. भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में आईपीएल 2021 के मैचों का प्रसारण नहीं हो रहा है क्योंकि वहां की तालिबानी हुकूमत ने आईपीएल लीग के मैचों के प्रसारण पर रोक लगा दी है. तालिबान ने आईपीएल को इस्लाम के खिलाफ बताते हुए इसके मैचों के प्रसारण पर रोक ला लगा दी है.


वही तालिबान ने आईपीएल को इस्लाम के खिलाफ गैर कानूनी बताया है और उसका मानना है कि आईपीएल में चीयर लीडर और स्टेडियम में बिना सिर ढकी महिलाओं से उसे आापत्ति है. तालिबान इसे इस्लाम के खिलाफ मानता है और यह नहीं चाहता कि अफगानिस्तान में कोई गलत संदेश का प्रसार हो.

वही आपको बता दूं की अफगानिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर रोक लगा दिया गया है क्योंकि लीग में इस्लाम के खिलाफ कंटेंट होते हैं. इब्राहिम ने लिखा, अफगानिस्तान के नेशनल टीवी और रेडियो पर आईपीएल के मैचों का प्रसारण नहीं होगा. इसके मैचों के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है क्योंकि इसके कंटेंट को इस्लाम के खिलाफ माना गया है. इसमें लड़कियां डांस करती है और महिलाएं बिना सिर ढकी हुई होती हैं.

From Around the web