तालिबानी आतंकी शिक्षा मंत्री का बयान: कहा PhD या मास्टर डिग्री की वैल्यू नही, हम इसके बिना ही महान

Statement of Taliban Terrorist Education Minister: Said PhD or Master's degree has no value, we are great without it
 
education minister in taliban

HINDI NEWS DESK: खबर अंतर्राष्ट्रीय मुद्दे पर है, जहाँ पिछले कुछ महीनो से अफगानिस्तान की धरती जो पूरी दुनिया ने देखा है. और ऐसे में जब पुरे अफगानिस्तान में तालिबान का कब्ज़ा हो गया है. तो अब वहा अब अंतरिम सरकार की भी घोषणा भी कर दी गयी है. जिसमे सभी आतंकवादी के बड़े चेहरों को सरकार की कमान सौपी गई है.

और ऐसे में एक आतंकवादी जिसे अब अफगानिस्तान का शिक्षा मंत्री बनाया गया है. उसका बेतुका बयान सामने आया है. अब तालिबान के इस शिक्षा मंत्री शेख मोलवी नूरुल्ला मुनीर का कहना है की अब से अफगानिस्तान में किसी भी PhD या मास्टर डिग्री का कोई वैल्यू नही होगा. और साथ ही कहा की हमे देखो हमारे पास न तो कोई डिग्री है और न ही PhD डिग्री. फिर भी अब हम सरकार में है.

Read | महिला आईपीएस की 12 साल की नाबालिग बेटी से रेप की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

गौरतलब है कि मंगलवार को तालिबान ने मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद के नेतृत्व वाली एक अंतरिम सरकार का ऐलान किया. नई तालिबान कैबिनेट में उन सभी चेहरों को जगह दी गई है जिन्होंने बीते 20 साल में अफगानिस्तान में अमेरिकी नेतृत्व वाली फौजों से जंग में अहम भूमिका अदा की है.

तालिबान की नई सरकार में मुल्ला हसन अखुंद को अंतरिम प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. दो लोगों को अंतरिम उपप्रधानमंत्री की जिम्मेदारी दी गई है, इनमें एक नाम मुल्ला अब्दुल गनी बरादर का है, जिन्होंने अमेरिका के साथ हुई बातचीत का नेतृत्व किया और अफगानिस्तान से अमेरिका की पूरी तरह विदाई से जुड़े समझौते पर हस्ताक्षर किए.

Title - Statement of Taliban Terrorist Education Minister: Said PhD or Master's degree has no value, we are great without it

From Around the web