कोलकाता : रेलवे की मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में आग लगने से 4 फायर फाइटर समेत 7 की मौत

Kolkata-fire
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI DESK : कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार शाम एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की 13 वीं मंजिल पर भीषण आग लग गई. इसे बुझाने के लिए मौके पर 15 फायर टेंडर भेजे गए. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि आग लगने से पहले इमारत में धमाका हुआ था. पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी भी मौके पर पहुंची हैं.

फायर एंड इमरजेंसी सर्विस मिनिस्टर सुजीत बोस ने बताया कि इस इमारत में ईस्टर्न और साउथ ईस्टर्न रेलवे के ऑफिस हैं. मरने वालों में 4 फायर फाइटर, एक ASI और एक RPF का जवान है. सातवें शख्स की पहचान नहीं हो पाई है. ममता बनर्जी ने मरने वालों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है. आग पर काबू पा लिया गया है. कूलिंग प्रोसेस अभी जारी है.

Kolkata-fire

फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग शाम 6.10 बजे लगी थी. इसके बाद कोलकाता नगर निगम के महापौर फिरहाद हकीम और फायर मिनिस्टर सुजीत बोस मौके पर पहुंच गए. बोस ने बताया कि कम जगह होने की वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई. इसके बावजूद फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अपने काम में जुटे हैं.

आग लगने की वजह साफ नहीं

वहीं, पुलिस ने बताया कि न्यू कोइलाघाट बिल्डिंग में आग लगने की वजह की पुष्टि नहीं हो सकी है. इसके ग्राउंड फ्लोर पर एक कम्प्यूटराइज्ड टिकट बुकिंग सेंटर था. आग लगने के बाद पूर्वी रेलवे के सभी जोन में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग रोक दी गई है. कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आग बुझाने के लिए रोड पर ट्रैफिक रोक दिया गया. हमने ज्यादातर फ्लोर को खाली करा दिया है.

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x