पनामा पेपर्स लीक मामले में ED के सामने ऐश्वर्या राय बच्चन पेश, अमिताभ बच्चन भी जाँच के दायरे में

  
Aishwarya Rai Bachchan, ऐश्वर्या राय बच्चन
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है बच्चन परिवार से जुडी हुई. दुनियाभर में चर्चित पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आज बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय दिल्ली के लोकनायक भवन में ED के सामने पेश होने पहुंचीं. सूत्रों के मुताबिक ED के अधिकारी ऐश्वर्या के लिए सवालों की लिस्ट पहले ही तैयार कर चुके हैं.

दरअसल पनामा पेपर्स मामले में भारत के करीब 500 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई थी. इनमें नेता, अभिनेता, खिलाड़ी, बिजनेसमैन हर वर्ग के प्रमुख लोगों के नाम हैं. इन लोगों पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप है. जिसको लेकर टैक्स अथॉरिटी जांच में जुटी हैं.

पढ़े - वित्त मंत्री ने बताया: माल्या और नीरव की संपत्तियां बेच हुई कितनी रिकवरी, जाने

पनामा पेपर्स मामले की लंबे समय से जांच चल रही है. ED के अधिकारी देश की कई बड़ी हस्तियों को जांच में शामिल कर चुके हैं. इसी कड़ी में एक महीने पहले अभिषेक बच्चन भी ED कार्यालय में पहुंचे थे. वे कुछ दस्तावेज भी ED अधिकारियों को सौंपे चुके हैं. ED सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में उनके पिता अमिताभ बच्चन को भी ED नोटिस देकर बुलाने वाली है.

पढ़े - बिहार में अपने शहर की सफाई को लेकर आइडिया दें और जीतें 25 लाख रूपए इनाम, जाने कैसे

इंडिया गेट के पास ईडी के दफ्तर में पेश हुईं ऐश्वर्या राय ने कुछ दस्तावेज भी एजेंसी को सौंपे हैं. बच्चन फैमिली के खिलाफ ईडी इस मामले में 2016-17 से ही जांच कर रही है. ई़डी ने बच्चन फैमिली को नोटिस जारी कर पूछा था कि आखिर 2004 के बाद उसके कितनी रकम विदेश से हासिल की है या भेजी है. इसके बाद बच्चन फैमिली की ओर से कुछ दस्तावेज सौंपे गए थे. ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम उन 500 भारतीयों में शामिल हैं, जिनका जिक्र पनामा पेपर्स लीक में किया गया था.

From Around the web