सेना ने भारी बर्फबारी में 6KM पैदल चल गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, जय हिंद

सेना ने भारी बर्फबारी में 6KM पैदल चल गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, जय हिंद
  
army sena
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

इंडिया न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है एक बार फिर भारतीय सेना के गर्वान्वित कारनामे को लेकर। जहाँ भारतीय सेना देश की सरहद के साथ-साथ हमेशा ही जरूरतमंद नागरिकों की मदद के लिए खड़ी रही है, फिर चाहे हालात कैसे भी रहे हों। जम्मू-कश्मीर में शनिवार को भारी बर्फबारी के बीच सेना ने एक और सराहनीय कदम उठाते हुए एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने में मदद की। बल ने बोनियार तहसील में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे घग्गर हिल गांव से आपातकालीन निकासी की।


खराब सड़क और कठिन स्थिति के बावजूद सेना की टीम ने महिला को बोनियार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल (पीएचसी) केंद्र में पहुंचाया। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, बोनियार तहसील में नियंत्रण रेखा से लगते घग्गर हिल गांव में भारतीय सेना पोस्ट को 8 जनवरी को सुबह 10।30 बजे एक संकटपूर्ण कॉल मिली। इसमें स्थानीय लोगों ने एक गर्भवती महिला के लिए तत्काल चिकित्सा सहायता का अनुरोध किया, जिसकी हालत गंभीर थी।

सेना ने कहा, “इसके बाद, बिना ज्यादा समय गंवाए, बैटलफील्ड नर्सिंग असिस्टेंट (बीएफएनए) सहित निकासी टीम उसे सुबह 11 बजे कुलियों के साथ घग्गर हिल से सालासन की ओर ले गई।” भारी बर्फबारी के बावजूद टीम ने 6।5 किमी की दूरी तय कर मरीज को सुरक्षित सालसन पहुंचाया और दोपहर 1।45 बजे महिला को पीएचसी बोनियार की पैरामेडिक्स की टीम को सौंप दिया।

From Around the web