पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से सेमीफाइनल में हराया, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की भिरंत न्यूजीलैंड से

  
pakistan lost match against australia
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

T20 World Cup News Desk: आइसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम के हार का सामना करना पड़ा. लगातार पांच मैच जीतकर विजय रथ पर सवार इस टीम को पहली हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. आस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 176 रन बनाए थे. जवाब में कंगारू टीम ने आखिरी ओवर में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार बल्लेबाजी से जीत हासिल की.


पाकिस्तान की टीम ने लागतार पांच जीत के बाद टी20 विश्व कप में हार का सामना किया. टीम को मिली इस एक हार की वजह से अधूरे सपने के साथ वापस लौटना पड़ेगा. ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान ने पांच के पांच मैच जीते थे. ऐसा करने वाली इस टूर्नामेंट में वह अकेली ही टीम थी. आस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट की एक मात्र हार ने उसका खेल खत्म कर दिया.


पाकिस्तान पर जब दबाव बन रहा था तब रिजवान ने जंपा पर स्क्वायर लेग पर छक्का लगाकर इस कैलेंडर वर्ष में टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1000 रन पूरे किए. यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं. स्टार्क का बाउंसर रिजवान के हेलमेट की ग्रिल पर लगा लेकिन इससे उनका विश्वास नहीं डगमगाया.


उन्होंने 14वें ओवर में हेजलवुड पर एक और छक्का जड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया और फिर 41 गेंदों पर टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. फखर ने पर्याप्त समय क्रीज पर बिताने के बाद हेजलवुड पर सीधा छक्का लगाकर अपने तेवर दिखाये. इस ओवर में रिजवान ने भी छक्का जमाया. रिजवान ने स्टार्क की गेंद पर कैच दिया लेकिन फखर रंग में लौट चुके थे. उन्होंने स्टार्क पर तीन छक्के लगाये लेकिन आसिफ अली (शून्य) और शोएब मलिक (एक) कुछ कमाल नहीं कर पाए.


 

From Around the web