पीएम मोदी का बड़ा ऐलान: 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल के उम्र वालो को लगेगी वैक्सीन

  
न बाइड! न जॉनसन! PM मोदी अब भी हैं दुनिया के सबसे अधिक स्वीकार्य नेता, देखें ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

ब्रेकिंग न्यूज़: बड़ी खबर आ रही है कोविड-19 वैक्सीन को लेकर. जहाँ शनिवार को पीएम मोदी ने 13 मिनट 46 सेकंड का देश को संबोधित किया. और इस संबोधन में पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया की देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल तक की उम्र वाले करीब 8 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

इसके अलावा 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स समेत करीब 3 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को 'Precaution Dose' (कोरोना संक्रमित होने की सबसे ज्यादा संभावना वालों को दी जाने वाली बूस्टर डोज) दी जाएगी. पीएम ने कहा कि 60+ उम्र वाले कॉ-मॉरबिडिटी (गंभीर बीमारी से पीड़ित) वाले नागरिकों को भी उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की 'Precaution Dose' का विकल्प दिया जाएगा.

इसकी भी शुरुआत 10 जनवरी से ही की जाएगी. प्रधानमंत्री ने देर शाम 9 बजकर 46 मिनट पर अपना संबोधन शुरू किया और करीब 10 बजे खत्म किया. साथ ही PM मोदी ने ये भी कहा कि जल्द ही देश में नेजल वैक्सीन और दुनिया की पहली DNA वैक्सीन लगाना भी शुरू कर दिया जाएगा.

हालांकि पीएम मोदी ने एक बार फिर देशवासियों से कोरोना महामारी से बचाव के सभी उपायों का पालन करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि महामारी को हराने के लिए मास्क पहनने जैसे उपायों को अपनाए रखना जरूरी है.

From Around the web