केंद्र सरकार का का कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला: देश के कोनो में शुरू होगा 'हर घर दस्तक' अभियान

Har ghar dastak campaign by central government
  
न बाइड! न जॉनसन! PM मोदी अब भी हैं दुनिया के सबसे अधिक स्वीकार्य नेता, देखें ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

हिंदी खबर डेस्क: बड़ी खबर आ रही है केंद्र सरकार के के निर्णय को लेकर, जहां भारत में एक और 100 करोड़ कोरोनावायरस इन की दोस्त को पार कर लिया है वहीं केंद्र सरकार ने कन्या निर्णय और अहम निर्णय लिया है देश के जनता के हित के लिए. इसके तहत कोरोनावायरस इन एशियन मामले में जो पिछड़े हुए हैं.

वहां के केंद्र सरकार की ओर से एक नया अभियान हर घर दस्तक (Har ghar dastak campaign by central government) की शुरुआत की जाएगी. वही मिली जानकारी के अनुसार इसके तहत देश के अलग-अलग कोनों घर जाकर कोरोना वैक्सीन नेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा इसकी जानकारी बुधवार को केंद्रीय मंत्री मंत्री मनसुख मांडवीया ने दी.


साथ ही उन्होंने बताया कि जल्दी हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत की जाएगी और लोगों को इस घातक रोना संक्रमण के खिलाफ वैक्सीनेशन लगवाने के लिए प्रोत्साहन किया जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो देश में लगभग 48 जिलों की पहचान की गई है जहां सिर्फ 50 फ़ीसदी लोगों ने पहली खुराक ली है. दस्तक अभियान शुरू किया जाने वाला है.

अब घर-घर पहुंचेगा कोरोना का टीका, सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए बनाया 'हर घर दस्तक' प्लान, इन जिलों से शुरू होगा अभियान

इसके अंतर्गत नवंबर 2021 तक के अंत तक सभी योग्य लोगों को पूर्ण की पहली खुराक मिल जानी चाहिए. जैसा कि आपको पता ही है कि कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी पहले राज्य सरकार के पास थी. परंतु राज्य द्वारा इसको अच्छे से इस्तेमाल और सही तारीख सही ढंग से इस्तेमाल ना करने की वजह से इसकी जिम्मेदारी बाद में केंद्र सरकार ने ले ली.

जिसके बाद से केंद्र सरकार ने पूरे भारत में मुफ्त टीकाकरण का शुरुआत करें. जिससे कि लोगों को काफी राहत पहुंची और देश के अलग-अलग कोनो तक कोरोना वैक्सीन नेशन सेंटर खोले जा रहे हैं. जिससे कि देश के कोई भी व्यक्ति बाधित ना रह पाए कोरोनावायरस इन एशियन से.

From Around the web