विराट कोहली का बड़ा खुलासा: कहा - 2019 में ही छोड़ देता कप्तानी! सिर्फ RCB मैनेजमेंट का था प्रेशर

 
Virat Kohli, विराट कोहली
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

SPORTS DESK: बड़ी खबर आ रही है खेल जगत से, जहाँ इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान ने हाल में ही T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. ठीक उसके बाद ही आईपीएल 2021 के दुसरे फेज के शुरू होते ही विराट कोहली के IPL से भी कप्तानी छोड़ने की खबर आ गयी है. हालांकि विराट कोहली ने कहा कि वे आईपीएल में आखिरी सांस तक आरसीबी के लिए खेलते रहेंगे.

आईपीएल में अगले साल के सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में देखने होगा कि क्या वे आरसीबी का हिस्सा रहेंगे या किसी नई टीम का हिस्सा बनेंगे. अब कोहली ने बताया है कि आरसीबी की कप्तानी छोड़ने को लेकर उन्होंने आरसीबी के साथी और अच्छे दोस्त एबी डिविलियर्स से बात की थी. उन्होंने बताया कि वे शांतिपूर्ण माहौल चाहते थे और इसी के चलते उन्होंने आरसीबी की कप्तानी से अलग होने का फैसला किया था.

पढ़े - मुंबई ने हैदराबाद को 42 रनों रहे हराया: कोलकाता (KKR) ने किया क्वालीफाई, देखे नया टेबल पॉइंट्स

लेकिन अब विराट कोहली ने बड़ा खुलासा किया है, स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में विराट कोहली ने कहा, इस फैसले के बारे में मैंने 2019 में एबी से बात की थी. आईपीएल में मैं हमेशा से एक शांतिपूर्ण माहौल में रहना चाहता था. हमने इस बारे में बात की थी और फिर मैंने सोचा कि हम इसे एक साल और देंगे.

फिर मैनेजमेंट में बदलाव हुआ और 2020 में चीजें काफी अच्छी थीं. मुझे उस समय काफी रिलैक्स महसूस हुआ. कोहली की कप्तानी में आरसीबी आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में पहुंची थी. हालांकि इससे आगे नहीं जा पाई थी. वहीं आईपीएल 2021 में भी टीम ने अच्छा खेल दिखाया है.

इस साल ग्रुप स्टेज में तीसरे नंबर पर रहते हुए आरसीबी प्लेऑफ में दाखिल हुई है. इस तरह लगातार दूसरे साल आरसीबी प्लेऑफ में पहुंची है. टीम उम्मीद कर रही है कि इस बार उसका आईपीएल जीतने का सूखा समाप्त होगा. आरसीबी की टीम तीन बार फाइनल में गई है लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है.

From Around the web