बड़ी खबर: T20 के बाद विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में: T20 और ODI के लिए हो सकता एक कप्तान

  
Rohit Sharma and Virat Kohli
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

खेल जगत डेस्क: खबर बहुत ही बड़ी आ रही है विराट कोहली को लेकर. जहाँ एक ओर विराट कोहली ने टी20 विश्वकप शुरू होने से पहले ही अनाउंसमेंट कर दिया था को वो विश्वकप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे. परन्तु अब विश्वकप में इंडिया ने खेले दो मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

और इस बीच सूत्रों से खबर मिल रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के हुक्मरान इस प्रदर्शन से काफी दुखी हैं. उन्हें टीम से कम से कम सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद थी. अब वे नई टीम को बनाने पर ध्यान दे रहे हैं और इस विश्व कप के बाद नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में उस पर काम होगा.

विश्व कप के बीच बीसीसीआइ कोई कड़ा कदम नहीं उठाएगी, क्योंकि टीम के अगले तीन मैच जीतने की संभावना है. नौ सितंबर को दैनिक जागरण ने खबर लिखी थी कि विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआइ विराट को कप्तानी से हटा सकता है. इसको लेकर मुंबई में बीसीसीआइ की बैठक में चर्चा हुई थी.

इस खबर के छपने के बाद 16 सितंबर को विराट ने खुद ही विश्व कप के बाद टी-20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी. अब बीसीसीआइ वनडे से भी उन्हें कप्तानी से हटा सकता है, क्योंकि उसका मानना है कि टीम के दो कप्तान होने चाहिए, एक सफेद गेंद का कप्तान और एक लाल गेंद का कप्तान.

सूत्र ने कहा कि विराट की कप्तानी में भारत 2017 चैंपियंस ट्राफी, 2019 वनडे विश्व कप और 2021 चैंपियंस ट्राफी हारा. वर्तमान विश्व कप में ही टीम इंडिया की पहले दौर से बाहर होने की स्थिति हो गई है. 2007 में वनडे विश्व कप में वेस्टइंडीज में जो हाल टीम इंडिया का हुआ था, वैसा ही इस बार माहौल है.

From Around the web