बिहार में हुआ बड़ा रेल हादसा~पटरी से उतरी ट्रेन! डिरेल हुई 16 डिब्बे

 
Bihar Train Derail

बिहार डेस्क: खबर है बिहार से जहाँ राजगीर में एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई है। राजगीर-तिलैया रेल खंड पर चलते-चलते अचानक कोयला से लदी मालगाड़ी पलट गयी। मालगाड़ी के 16 बोगी पटरी से उतरने की खबर है। घटना राजगीर तिलैया रेलखंड के राजगीर थाना के नेकपुर गांव के समीप घटी। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सूचना मिलने के बाद दानापुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन राजगीर के लिए रवाना हो चुकी है। रेल अधिकारी भी पहुंच रहे हैं।

मिल रही जानकारी के अनुसार इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस मामले में रेलवे प्रशासन ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस घटना के बाद ट्रेन परिचालन बाधित हो गई। कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया।

इसे भी पढ़े | भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पहनी नई घडी! कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश! जाने कीमत

हादसे के बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप्प हो गया है। डब्बे के पलटने के बाद उसमें भरे कोयले खेतों में छिटके हुए हैं। जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचने की तैयारी में हैं। अभी पलटे हुए डब्बे को हटाने और रूट क्लियर करने का काम शुरू किया जा रहा है।

बताया जाता है कि कोडरमा से कोयला लादकर मालगाड़ी निकली थी। कोयला को एनटीपीसी बाढ़ पहुंचाना था। इसी बीच राजगीर के नेकपुर हाल्ट के पास मालगाड़ी पलट गई। इस मालगाड़ी में कुल 58 बोगी थी, जिसमें 16 बोगी पटरी से उतर गई।

घटना में पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन ने अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी है। रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। मालगाड़ी के पटरी के उतरने की सूचना मिलने के बाद दानापुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन राजगीर के लिए रवाना हो चुकी है।

From Around the web