यूपी में BJP ने सपा को दिया झटका: सपा के चार MLC हुए बीजेपी में शामिल

  
BJP Joined SP 4 MLC
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है उत्तरप्रदेश से. जहाँ अगले ही साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले है. और ऐसे में BJP ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष को एक बड़ा झटका दिया है. बीजेपी ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी जिनमें नरेंद्र भाटी, सीपी चंद्र, रविशंकर सिंह और रमा निरंजन को भाजपा पार्टी को ज्वाइन कराया. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के एक दूसरे के बीच सेंध लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. और विधायकों को तोड़कर पार्टी ज्वाइन करने का सिलसिला बहुत तेज हो गया है.


विशाल आपको याद होगा कि बीते 30 अक्टूबर को ही अखिलेश यादव ने बीएसपी के 16 बागी विधायकों को एक साथ सीतापुर भाजपा विधायक राकेश राठौर को भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. और आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉक्टर दिनेश शर्मा रहे मौजूदगी में सपा नेताओं ने भाजपा पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

हालांकि यूपी चुनाव में बस कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं. और चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के चार एमएलएसयू पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाने को अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका माना भी जा रहा है. खासकर जब नरेंद्र भाटी के पार्टी छोड़ने को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गुर्जर राजनीति में नए समीकरण बनने की उम्मीद जताई जा रही है.

From Around the web