ब्रेकिंग: विराट कोहली ने किया ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे टी-20 टीम की कप्तानी, पढ़े ट्वीट

 
Rohit Sharma and Virat Kohli

SPORTS DESK: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 कप्तानी से हटने का फैसला किया है. उन्होंने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट भारतीय टीम की टी-20 कप्तानी छोड़ देंगे और उनकी जगह पर रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. इस बात को लेकर हाल ही में काफी चर्चा हुई थी, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस तरह की बातों को बकवास करार देते हुए कहा था कि विराट ही टीम इंडिया का आगे भी नेतृत्व करेंगे. हालांकि, विराट कोहली वनडे में भारतीय टीम की अगुवाई करते रहेंगे.


विराट का ट्विटर पर मैसेज

विराट ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, मैं काफी भाग्यशाली रहा कि मुझे ना सिर्फ इंडिया, बल्कि इंडियन क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना का मौका मिला. मैं उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने भारतीय कप्तान के तौर पर यात्रा में मेरा सपोर्ट किया. मैं यह उनके बिना नहीं कर सकता था- मेरे साथी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमिटी, मेरे कोच और हर वह भारतीय जिसने हमको जीत दिलाने के लिए प्रार्थना की. यह समझते हुए कि वर्कलोड एक महत्वपूर्ण चीज है.

और मेरे पिछले 8 से 9 साल से तीन फॉर्मेट खेलने और साथ में 5-6 साल से कप्तानी करने के वर्कलोड को देखते हुए, मुझे लगता है कि मेरे को खुद को स्पेस देना चाहिए ताकि मैं इंडियन क्रिकेट टीम की वनडे और टेस्ट में कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार रह सकूं. मैंने टी-20 कप्तान रहते हुए टीम को अपना सबकुछ दिया है और मैं आगै भी एक टी-20 बल्लेबाज के तौर पर ऐसा करता रहूंगा. जाहिर तौर पर इस फैसला पर आने में मुझे काफी समय लगा. अपने करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित जो कि मेरी लीडरशिप ग्रुप के अहम हिस्सा हैं.

इन सबसे बातचीत करने के बाद मैंने फैसला किया है कि अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद मैं टी-20 कप्तानी छोड़ दूंगा. मैंने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली,सेक्रेटरी जय शाह और सभी सिलेक्टर्स से इसको लेकर बात कर ली है. मैं आगे भी अपनी पूरी काबिलियत से इंडियन क्रिकेट और इंडियन टीम के लिए खेलना जारी रखूंगा.

From Around the web