सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार: कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जाने पूरा मामला

CM Bhupesh Baghel's father arrested: Court sent to 15 days judicial custody, know the whole matter
 
cm bhupesh baghel father image

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है छत्तीसगढ़ से, जहाँ ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel's Father) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel arrested) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद रायपुर लाकर कोर्ट में पेश किया गया. बघेल के वकील गजेंद्र सोनकर ने बताया कि उन्हें 21 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पढ़े - अंडरवियर के विज्ञापन पर आपस में भिड़ीं कंपनियां: Lux पर 'माचो' की नकल का लगाया आरोप

नंद कुमार बघेल के खिलाफ दीनदयाल विप्र समाज के सदस्यों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. रायपुर में डीडी नगर थाने की प्रभारी योगिता खोपर्डे ने बताया कि दो सितंबर को हमें सर्व ब्राह्मण समाज, सुंदर नगर से शिकायत मिली थी कि नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की थी. चार सितंबर को मामला दर्ज किया गया. 


नंद कुमार बघेल ने पिछले महीने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ब्राह्मणों पर टिप्प्णी की थी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कथित तौर पर कहा था, 'अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा. हम आंदोलन करेंगे. ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रूस की एक नदी) भेजेंगे, क्योंकि ब्राह्मण विदेशी हैं. ब्राह्मण सुधर जाएं या फिर वोल्गा जाने को तैयार हो जाएं.

सीएम भूपेश बघेल के पिता पहले भी ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पणी कर चुके हैं. चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को राजस्थानी ब्राह्मणों को टिकट नहीं देना चाहिए. करीब 20 साल पहले उनकी किताब 'ब्राह्मण कुमार रावत को मत मारो' ने भी काफी बवाल करवाया था, जिसके बाद सरकार ने इस किताब की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया था.

Title - CM Bhupesh Baghel's father arrested: Court sent to 15 days judicial custody, know the whole matter

From Around the web