सीएम योगी ने बदला एक और नाम, झाँसी रेलवे स्टेशन अब वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से जाना जाएगा

  
jhansi station new name, cm yogi
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

यूपी न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है उत्तरप्रदेश से. जहाँ पिछले 4.5 सालो में सीएम योगी ने बहुत सारे जगहों के नाम बदल कर उन्हें एक नया नाम दिया है. और ऐसे में अब सीएम योगी ने एक और नाम बदला है. यूपी की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदल दिया है. अब झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन रख दिया गया है.

Jhansi Station New Name is Veerangana Lakshmibai Railway Station.

झांसी रेलवे स्टेशन अब 'वीरांगना लक्ष्मीबाई' के नाम से जाना जाएगा. केंद्र सरकार की ओर से झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर 'वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन' करने की मंजूरी देने के बाद लोक निर्माण विभाग ने सभी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. गौरतलब है कि राज्य सरकार ने कुछ माह पहले केंद्र सरकार को झांसी रेलवे स्टेशन का नामकरण वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम पर करने का प्रस्ताव भेजा था.

गौरतलब है कि यूपी में इससे पहले मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किया गया था. इलाहाबाद शहर का नाम प्रयागराज किया गया है. जबकि फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया गया है. अब झांसी रेलवे स्टेशन का नाम 1857 की क्रांति का चेहरा रहीं रानी लक्ष्मीबाई के नाम के नाम पर क‍िया गया है. बता दें कि रानी लक्ष्मीबाई को झांसी की रानी भी कहा जाता है, ऐसे में उनके नाम से रेलवे स्टेशन का नाम होना, एक बड़े प्रतीक के तौर पर देखा जा सकता है.

Jhansi station renamed Veerangana Lakshmibai Railway Station, UP CM Yogi Adityanath announces

From Around the web