कोरोना ने पकड़ी फिर रफ़्तार: इस राज्य में एक दिन में 29,682 कोरोना केस! रहे सावधान

Corona caught the speed again: 29,682 corona cases in a day in this state! be careful
 
68 दिन बाद कोरोना के 1 लाख से कम नए केस! मौतों का आंकड़ा 2 हजार से नीचे
Corona caught the speed again: 29,682 corona cases in a day in this state! be careful

MOI DESK : खबर आ रही है कोरोना को लेकर, जो की दूसरी लहर के बाद बिलकुल ही शांत पड़ गया था. परन्तु अब फिर से कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है.दूसरी लहर में कोरोना ने अपनी प्रकोप से पुरे भारत में त्राहिमाम मचा दिया था. जिसके बाद यह कोरोना का रफ्तार बिलकुल ही धीमा हो गया था.

पढ़े | इस आदमी ने खुद को बताया मुकेश अम्बानी का दामाद: DIG से मांगी Z+ सिक्यूरिटी

लेकिन दोस्तों दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में अब भी कोरोना भारी संख्या में मौजूद है. वही बात करे केरल की तो गोवा से सटे राज्य केरल में एक दिन में 29,682 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये है. और यह संख्या बहुत ही चिंता जनक भी है. क्योकि इतने छोटे से राज्य में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज का होना काफी भयावह भी है.

पढ़े | रोहित शर्मा ने लगाया विदेश में पहला टेस्ट क्रिकेट शतक: विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन! वीडियो वायरल

वही अब तक सिर्फ केरल में ही 21,496 लोगो की मौत भी हो चुकी है. वही एक आंकड़ो की मने तो केरल में टेस्ट पाजिटिविटी रेट 17.17 फीसदी ही है. वही ईद के वक्त भी केरल सरकार ने खुली छूट दे दी थी. जिससे की संक्रमण में काफी उछाल देखने को मिला था. वही केरल सरकार के इस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी भी जताई थी. 

पढ़े | Shang Chi मूवी डाउनलोड के लिए लीक हुआ कुछ इललीगल टोरेंट साईट Filmyzilla के द्वारा

वही वल्र्डोमीटर के आंकड़ों के अनुसार पिछले सात दिनों में देश में कोरोना संक्रमण के कुल 2,93,427 मामले पाए गए हैं जो उससे पहले सात दिनों में मिले 2,70,639 मामलों की तुलना में आठ फीसद ज्यादा है. जबकि, पिछले सात दिनों में महामारी से 2,707 लोगों की मौत हुई हो जो उससे पहले के सात दिनों में हुई 3,461 मौतों की तुलना में 22 फीसद कम है.

इस दौरान अगर वैश्विक आंकड़ों की बात करें तो मामलों और मौतों में आठ-आठ फीसद की कमी आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से रविवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक दिन में 308 और मौतें हुई हैं जिनमें केरल में सबसे अधिक 142 मौतें शामिल हैं.

From Around the web