बूंदाबांदी और तेज हवाओं ने बढ़ाई ठंड, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, दो दिन तक शीतलहर के आसार

  
Rain in Winter
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

बिहार न्यूज़: बड़ी खबर आ रही है बिहार से, जहाँ बारिश का मौसम एक बार फिर से सक्रीय हो गया है. साथ ही अब इसी बारिश के साथ ठंड में भी बढ़ोत्तरी देखने और महसूस करने को मिलेगी. मंगलवार की शाम राज्य के पटना, गया, औरंगाबाद, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, अरवल जिले में बूंदाबांदी हुई.

बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से कनकनी बढ़ गई है. राज्य के दक्षिण मध्य जिलों में पटना, गया, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा, नालंदा में भी मंगलवार की देर रात या बुधवार को भी बारिश का अलर्ट है, जिससे अधिकतम तापमान में तेजी से कमी आएगी.  29 और 30 दिसंबर को राज्य में कई जिलों में शीत दिवस की स्थिति बन सकती है.

बारिश की वजह से अधिकतम तापमान के सामान्य से पांच डिग्री नीचे 16 से 18 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं. पिछले 24 घंटों में अधिकतम पारा दो से तीन डिग्री तक नीचे आया है.  साथ ही पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में बारिश और मेघ गर्जन की स्थिति रहेगी.

इन जिलों में 29 और 30 दिसंबर को शीतदिवस की स्थिति रह सकती है. राज्य के कई हिस्सों में जहां मंगलवार को धूप कुछ देर के लिये निकली. पटना में भी दिन में धूप में गर्मी न होने से लोगों ने ठंड और कनकनी महसूस की.

From Around the web