तेज आवाज के साथ फटी धरती, लोगो के उड़ गये होश, इलाके में सनसनी मची

  
Jharkhand News
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है झारखण्ड से, जहाँ सीसीएल बरकासयाल क्षेत्र में बंद पुरानी खदान के पास तेज आवाज के साथ जमीन फट गई और जमीन का एक बड़ा हिस्सा घंस गया। जमीन के ऐसे धंसने से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। हालांकि इसमें किसी जानमाल की हानि नहीं हुई लेकिन लोगों के बीच डर का मौहाल है।

जानकारी के अनुसार, रामगढ़ भुरकुंडा में सीसीएल बरकासयाल के नकारी कॉलोनी में बंद खदान का कुछ हिस्सा तेज आवाज के साथ धंस गया। जमीन का बड़ा हिस्सा धंसने से आसपास के कई घरों में दरार पड़ गई। जिसके बाद वहां रह रहे लोगों के बीच दहशत फैल गई।

हालांंकि इस घटना में किसी की जान माल की क्षति नहीं हुई, लेकिन आसपास रह रहे लोगों में डर का माहौल हो गया है। लोग घरों से अपने सामान को निकाल दूसरी जगह जा रहे हैं। जहां जमीन धंसी है वहां 25 से 30 लोगों का मकान है। लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन इस दिशा में कदम नहीं उठाता तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

घटना के बाद सीसीएल के सर्वे अधिकारियों ने मौके का जायजा भी लिया। मामले की जानकारी के बाद प्रबंधन ने घटनास्थल के आसपास खतरा लिखवाकर पूरे क्षेत्र को असुरक्षित घोषित कर दिया है। इसके साथ ही वहां रह रहे लोगों को पूरा इलाका खाली करने का नोटिस भी दे दिया गया है।

From Around the web