पंजाब की राजनीति में धमाका: गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह....

 
Amit Shah Amarinder Singh
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

PUNJAB NEWS: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए हैं. इस दौरान दौरान अमित शाह ने कैप्टन का गर्मजोशी से स्वागत किया. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा था कि वह कल बड़ा कदम उठा सकते हैं. ऐसे में उनकी अमित शाह से मुलाकात से पंजाब की सियासत में भूचाल से आ गया है.

और चर्चा गर्म हो गई है कि क्‍या वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. माना जा रहा है कि कैप्‍टन किसान आंदोलन मामले का समाधान कराने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. पंजाब की राजनीति के हिसाब इसे बेहद महत्वपूर्ण घटना बताया जा रहा है. कैप्टन अमरिंदर कल दिल्ली गए थे. तब से ही संभावना जताई जा रही थी कि वह अमित शाह सहित कई अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे.


हालांकि तब कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने इसे  कयासबाजी करार दिया था. रवीन ठुकराल ने कहा था कि वह दिल्ली स्थित कपूरथला हाउस को खाली करने के लिए दिल्ली गए हैं. वहीं, पंजाब कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू के प्रधान पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में राजनीति गरमाई हुई है.

चर्चाओं का बाजार गर्म है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह किसान आंदोलन को खत्म कराने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. कैप्टन की इससे पहले भी मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात होती रही, लेकिन सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

From Around the web