बड़ी खबर: फेसबुक का नाम बदलकर अब 'मेटा' हुआ, CEO मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

  
बिहार चुनाव के दौरान Facebook पर आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचे, हो सकती है कड़ी करवाई
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

सोशल मीडिया डेस्क: खबर आ रही है दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक को लेकर, जहाँ फेसबुक का नाम अब बदल दिया गया है. हाल में ही The Verge और eBuzzPro.com के रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा था की facebook अपना नाम बदल सकता है.

और अब गुरुवार को फेसबुक ने कंपनी का नाम बदलकर 'मेटा' (Facebook Changes Its Name To 'Meta' In Rebranding Exercise) करने की घोषणा कर दी है. पिछले कुछ दिनों से फेसबुक के नाम बदलने जाने की अटलकें लगाई जा रही थीं. जिसके बाद आज कंपनी के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने नए नाम का ऐलान कर दिया है.


वही प्राप्त जानकारी के अनुसार मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के कनेक्ट वर्चुअल रियलीट कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम जो कुछ भी करते हैं उसे शामिल करने के लिए एक नया कंपनी ब्रांड अपनाने का समय आ गया है. जुकरबर्ग ने कहा कि अब हम मेटावर्स होने जा रहे हैं फेसबुक नहीं.

साथ ही बता दें कि फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने जुलाई में अर्निंग कॉल में कहा था कि कंपनी का भविष्य 'मेटावर्स' में है. फेसबुक जो लक्ष्य बना रहा है, वह एक अल्फाबेट इंक जैसी होल्डिंग कंपनी है - जो कि एक संगठन के तहत इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, ओकुलस और मैसेंजर जैसे कई सोशल नेटवर्किंग ऐप में से एक है.

बताते चलें कि 18 अक्टूबर को फेसबुक ने कहा था वह अगले पांच वर्षों में यूरोपीय यूनियन में 10,000 लोगों को काम पर रखने की योजना बना रहा है ताकि को मेटावर्स बनाने में मदद मिल सके. मेटावर्स (metaverse) -एक नई ऑनलाइन दुनिया है जहां लोग मौजूद हैं और शेयर्ड वर्चुअल स्पेस में संवाद करते हैं. फेसबुक ने वर्चुअल रियलिटी (VR) और ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) में भारी निवेश किया है और अपने लगभग तीन अरब यूजर्स को कई डिवाइसेस और ऐप्स के माध्यम से जोड़ने का इरादा रखता है. (सोर्स - लाइव हिंदुस्तान)

From Around the web