लुधियाना कोर्ट में फिदायीन हमले की आशंका, NSG व NIA की टीम रवाना, गृह मंत्रालय ने राज्य से मांगी रिपोर्ट

  
Ludhiana Court Blast
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

हिंदी न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है पंजाब के लुधियाना से, जहाँ गुरुवार को लुधियाना की जिला अदालत में हुए ब्लास्ट को आतंकी हमला ही माना जा रहा है. हालांकि इसकी ऑफिशियल पुष्टि किसी ने नहीं की है. लेकिन दिल्ली से NSG, नेशनल बम डाटा सेंटर और चंडीगढ़ से NIA की दो सदस्यीय टीम लुधियाना रवाना हो गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी, डिप्टी CM सुखजिंदर सिंह रंधावा और पंजाब पुलिस के DGP भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. गुरुवार सुबह ब्लास्ट अदालत की तीसरी मंजिल पर हुआ और इसमें 1 की मौत हो गई है, जबकि दो महिलाओं समेत 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

यह धमाका पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लुधियाना पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुआ है. बताया जा रहा है कि धमाका तीसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में हुआ. बाथरूम से एक क्षत-विक्षत बॉडी बरामद हुई है. आशंका जाहिर की जा रही है कि यह बॉडी सुसाइड बॉम्बर की है. सूत्रों के मुताबिक, इस कथित सुसाइड बॉम्बर के धड़ और टांगों के ब्लास्ट में चिथड़े उड़ गए हैं.

फोरेंसिक टीम शव की जांच कर रही है, जिससे उसके प्राथमिक तौर पर सुसाइड बॉम्बर होने की पुष्टि की जा सके. पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने जानकारी दी है कि अब तक की जांच में सामने आया है कि जिस व्यक्ति की डेड बॉडी मिली है.

From Around the web