वित्त मंत्री ने बताया: माल्या और नीरव की संपत्तियां बेच हुई कितनी रिकवरी, जाने

  
Nirmala Sitharaman on Vijaya Malya and Nirav Modi
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है विजय माल्या और नीरव मोदी से जुड़ी हुई. देश के बैंको से कई हजार करोड़ रु लेकर भागने वाले दो भगौड़े विजय माल्या और नीरव मोदी के उपर धोखाधारी का केस है. और दोनों ही देश छोड़कर विदेश भागे हुए है. लेकिन भारत सर्कार इन दोनों को दुबारा देश लाने के जद्दोजहद में लगी हुई है.

और ऐसे भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में यह जानकारी दी की देश के कई बैंकों से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करके भागे शराब कारोबारी विजय माल्य और डायमंड कारोबारी नीरव मोदी से 13,109 करोड़ रुपये की रिकवरी की जा चुकी है.

Read - बिहार में अपने शहर की सफाई को लेकर आइडिया दें और जीतें 25 लाख रूपए इनाम, जाने कैसे

साथ ही उन्होंने के उन्होंने कहा कि बैंकों ने अब तक इन दोनों भगोड़े डिफॉल्टरों की संपत्ति बेचकर यह रकम रिकवर की है. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस साल जुलाई में ही इस रिकवरी के बारे में जानकारी दी गई थी, लेकिन अब वित्त मंत्री ने संसद को यह आधिकारिक जानकारी दी है.

विजय माल्या पर कई बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का लोन लेकर न चुकाने का आरोप है. इसके अलावा पीएनबी समेत कई बैंकों से हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी ने 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की थी.

From Around the web