बेटी होने पर पानीपुरी वाले ने 50 हजार गोलगप्पे फ्री में खिलाए: बोला- जीवन में बेटी से बड़ा कुछ नहीं

 
Mints of India News Bhopal

MP NEWS DESKबेटी होने पर पानीपुरी वाले ने 50 हजार गोलगप्पे फ्री में खिलाए: खबर आ रही है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से, जहाँ एक गोलगप्पे बेचने वाले के घर बेटी ने जन्म लिया. और इस ख़ुशी में इस गोलगप्पे वाले ने 50 हजार पानीपुड़ी फ्री में खिलाया है. एक और जहाँ हमारे देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ो का अभियान चल रहा है. वही कई जगहों पर बेटी होने पर इसे अपशगुन मान लेते है. लेकिन ऐसे इस गोलगप्पे वाले ने घर में बेटी के जन्म होने पर कहा की "जीवन में बेटी से बड़ा कुछ भी नही है".

जरा इसे भी पढ़े - भूपेंद्र पटेल का जीवन परिचय | Bhupendra Patel Biography in Hindi

जैसे ही बेटी जन्म लेकर घर आई वैसे ही पिता ने यह खुशी घर, परिवार और आम लोगों के साथ बांटी. उन्होंने बेटी के जन्म पर कोलार इलाके में लोगों को 50 हजार पानीपुरी फ्री में खिलाई. इसके लिए पांच घंटे तक 10 स्टॉल लगाए थे. एक पिता के इस अनूठे जश्न में लोग भी पानीपुरी खाने के लिए कतार में खड़े हुए.

जरा इसे भी पढ़े - कुत्ते शक्ल में बछड़े को गाय ने दिया जन्म, देखने के लिए लोगों की लगी भीड़, देखें तस्वीर..

कोलार रोड पर रहने वाले अंचल गुप्ता के घर में 17 अगस्त को बेटी ने जन्म लिया. उन्होंने उसका नाम 'अनोखी' रखा है. उनका दो साल का बेटा भी है. बेटी के जन्म के पहले ही उन्होंने सोच लिया था कि बेटी का जश्न बड़े अनोखे तरीके से मनाएंगे. इसके साथ ही वे यह भी संदेश देना चाहते थे कि बेटी से बड़ी खुशी जीवन में कोई नहीं है.

जरा इसे पढ़े | इस गर्ल्स हॉस्टल में जारी हुआ बुर्का पहनने का फरमान: छात्राएं बोली- शरिया कानून बर्दाश्त नहीं, किया पथराव

वही पत्नी और परिवार की सलाह पर उन्होंने एक दिन के लिए पानीपुरी फ्री करने का निर्णय लिया. और रविवार यानी 12 सितंबर को दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान पर आने वाले सभी ग्राहक को मुफ्त में पानीपुरी खिलाई. ज्यादा से ज्यादा लोग फ्री में पानीपुरी खा सकें इसके लिए 10 स्टॉल लगाए थे. इस पूरे आयोजन में उनके परिवार और दोस्तों ने उनका सहयोग किया. पांच घंटे के दौरान उन्होंने लोगों को 50 हजार पानीपुरी खिलाई. इसको लेकर अलग से व्यवस्था भी की थी. दुकान के बाहर टेंट लगाया गया था.

From Around the web