UP विधासभा में कांग्रेस का टिकट चाहिए तो देने होंगे 11 हजार: चंदा जुटाने का कांग्रेस का नया तरीका

 
UP Vidhansabha Chunav Congress

HINDI NEWS DESK: खबर आ रही है उत्तरप्रदेश से, जहाँ उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए फंड जुटाने का नया तरीका निकाला है. इसमें जिसे भी विधानसभा के लिए कांग्रेस का टिकट चाहिए, उसे अपने आवेदन के साथ 11 हजार रुपए पार्टी फंड में जमा करना होगा. इस धनराशि को पार्टी ने सहयोग राशि नाम दिया है. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने नया सर्कुलर जारी इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. 25 दिसंबर आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख है.

ध्यान दे - सितम्बर के बाद से इन तीन बैंको के चेक होंगे इनवैलिड: बैंक ने खुद दी जानकारी!

प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कहा- ऐसा पहली बार है जब विधानसभा चुनाव के लिए इच्छुक लोगों से 11 हजार रुपए शुल्क राशि जमा कराई जा रही है. दरअसल, इसके पीछे का कारण हर विधानसभा से बहुत सारे उम्मीदवारों के आवेदन को बताया जा रहा है. ऐसा करने से सीमित और योग्य उम्मीदवारों का चयन करने में पार्टी को आसानी होगी. साथ ही, इससे जो फंड आएगा वह पार्टी हित और चुनाव प्रबंधन में इस्तेमाल किया जाएगा.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का सर्कुलर।

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने आवेदन निर्धारित फॉर्मेट पर भरकर जमा करने के लिए कहा है. सभी आवेदक जिला व शहर स्तर के अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन जमा कराएंगे. वे RTGS, डिमांड ड्राफ्ट या पे आर्डर से सहयोग राशि 11 हजार रुपए 25 दिसंबर, 2021 तक जमा करके रसीद प्राप्त कर सकते हैं.

जिला और शहर कांग्रेस कमेटियां आवेदनकर्ताओं का पूरा डेटा खंगालेंगी. उसका कांग्रेसी इतिहास, समाज में काम करने का अनुभव, सोशल मीडिया पर सक्रियता की जांच करेंगी. इसके बाद एक इलेक्शन रिपोर्ट कार्ड बनाकर उसे आगे के लेवल पर भेजेंगी. हाईकमान को हर विधानसभा से दो कैंडिडेट के नाम भेजे जाएंगे.

Via - Bhaskar

From Around the web