भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को 7 विकेट से हराया: रोहित-राहुल ने खेली शानदार पारी, रोहित शर्मा की कप्तानी में 2-0 से अजेय बढ़त

  
india vs new zealand t20 series 2021
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!


Sports News Desk: भारत ने रांची में खेले गए दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-0 से आगे है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 153 रन बनाए. जवाब में भारत ने 17.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 


पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शानदार रही. पहले विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल ने 30 गेंदों पर 48 रन जोड़े. दीपक चाहर ने गुप्टिल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. गुप्टिल 31 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद चैपमैन और डेरिल मिचेल ने 31 रन जोड़े. अक्षर पटेल ने चैपमैन को आउट किया. वह 21 रन बना सके. इसके बाद डेब्यू कर रहे हर्षल पटेल ने डेरिल मिचेल (31) को आउट कर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला विकेट हासिल किया.


चौथे विकेट के लिए टिम सीफर्ट और ग्लेन फिलिप्स ने 23 गेंदों पर 35 रन जोड़कर टीम को पटरी पर लाने की कोशिश की. हालांकि, अश्विन ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा. उन्होंने सीफर्ट (13) को पवेलियन भेजा. न्यूजीलैंड को पांचवां झटका ग्लेन फिलिप्स (34) के रूप में लगा. फिलिप्स को भी हर्षल ने आउट किया.


टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही. पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 80 गेंदों पर 117 रन जोड़े. पावरप्ले तक भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 45 रन था. रोहित-राहुल ने पांचवीं बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय में शतकीय साझेदारी निभाई.


वहीं, रोहित 36 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए. यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 25वां अर्धशतक रहा. अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और पांच छक्के लगाए. रोहित शर्मा ने मैच में एक छक्का लगाने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 450 छक्के पूरे किए.

From Around the web