भारत ने रचा इतिहास! एक दिन में लगे 1 करोड़ से ज्यादा टिके! पीएम मोदी ने दी हेल्थ-वर्कर्स को दी बधाई

India created history! It took more than 1 crore lives in a day! PM Modi congratulated the health workers
 
‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने की पश्चिमी चंपारण के थारु समाज की बड़ाई, जानें क्यों
खबर सुने नये अंदाज में!

MOI DESK: खबर आ रही रही देश से ही! जहाँ कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत के टीकाकरण अभियान ने अब तेज रफ्तार पकड़ ली है. देश अब उस टारगेट के काफी करीब आ चुका है, जिसकी दरकार काफी दिनों से थी. कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने इतिहास रच दिया.

और एक दिन में एक करोड़ से अधिक लोगों को टीका देकर बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक दी गई जो एक दिन में दी गई खुराक की सर्वाधिक संख्या है. कोविन वेबसाइट के अनुसार, देश में कोविड रोधी टीकों की 62,17,06,882 से अधिक खुराक दी जा चुकी है. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण अभियान से जुड़े लोगों की सराहना की और टीका लगवाने वालों की भी प्रशंसा की. उन्होंने ट्वीट किया, “आज रिकार्ड टीकाकरण हुआ. एक करोड़ का आंकड़ा पार करना महत्वपूर्ण उपलब्धि है. जो लोग टीके लगवा रहे हैं और जो इस टीकाकरण अभियान को सफल बना रहे हैं उन्हें बधाइयां'. यहां जानना जरूरी है कि अब तक देश में कभी भी एक दिन में एक करोड़ वैक्सीन नहीं लगी थी.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास. यह वही प्रयास है जिससे देश ने एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है. स्वास्थ्यकर्मियों का अथक परिश्रम व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का दृढ़ संकल्प रंग ला रहा है.' कोविन वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को टीके की 1,00,64,032 खुराक दी गई.

Title - India created history! It took more than 1 crore lives in a day! PM Modi congratulated the health workers

Source - Live Hindustan

From Around the web