नगर निगम चुनाव में 44 में से 40 सीटो पर बीजेपी का प्रचंड जित: कांग्रेस को 3, आप को महज 1 सीट

 
राजस्थान में BJP-कांग्रेस ने कर लिया ‘गठबंधन’, सहयोगियों में भगदड़
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

MOI NEWS DESK: खबर आ रही है गुजरात से, जहाँ गांधीनगर नगर निगम चुनाव नतीजों में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. और कुल 44 सीटों में से बीजेपी ने 40 पर विजय हासिल की है. वही भूपेंद्र पटेल के लिए बतौर गुजरात के सीएम यह पहला चुनाव था. ऐसे में इसके नतीजे पटेल और बीजेपी के लिए किसी लिटमस टेस्ट से कम नहीं थे.

वही हाल में ही हुए गुजरात की राजधानी गांधीनगर नगर निगम चुनाव के नतीजे आ चुके है. जिसमे बीजेपी को प्रचंड जित मिली है. जहाँ 44 सीटो में से 40 सीटो पर बीजेपी की कमल खिली है. वाही कांग्रेस को सिर्फ 3 सीटे ही मिली. और जबकि आम आदमी पार्टी को सिर्फ 1 सीट ही मिली.


जिसके बाद आम आदमी पार्टी का सुफ्दा ही साफ़ हो गया. चुकी बीजेपी के लिए यह चुनाव लिटमस टेस्ट जैसा था. क्योकि हाल में ही बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री को गुजरात में बदला है. जिसके बाद यह चुनाव बीजेपी के लिए बहुत ही अहम हो गया था.

वही रविवार को गांधीनगर नगर निगम में 56.24 फीसदी वोटिंग हुई थी. इस बार यहां ट्रांऐंगल मुकाबला था. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा 40 सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने भी चुनाव लड़ा. इससे पहले सूरत नगर निगम चुनाव में आप को 27 सीटें मिली थीं.

गांधीनगर चुनाव में बीजेपी ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी. दोपहर होते-होते बीजेपी समर्थकों का जश्न भी शुरू हो गया. गांधीनगर में एक-दूसरे पर रंग डालकर और नारों के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जीत को सेलिब्रेट किया.

From Around the web