कश्मीर में शहीद हुआ बिहार का 'लाल' लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन: घर में छाया मातम, केन्द्रीय मंत्री ने किया सलाम

  
lt rishi of begusarai martyred

बिहार न्यूज़ डेस्क: खबर बड़ी और दुखद है. जहाँ एक ओर पिछले महीने भर से जम्मू और कश्मीर में आतंकवादीयों और सुरक्षाबलों के बिच मुठभेड़ चल रही है. वही हमारे कई जवान भी शहीद हो चुके है. अब बेगूसराय जिले का 'लाल' आर्मी में लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन सिंह (LT. Rishi of Begusarai Martyred) जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में लैंडमाइन विस्फोट में शहीद हो गया.

बेगूसराय शहर के वार्ड-16 पिपरा के रहने वाले राजीव रंजन सिंह के एकलौते बेटे लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार के शहीद होने पर उनके घर में मातम छा गया है. घटना की पुष्टि शनिवार की शाम छह बजे हुई. सेना की ओर से उनके घर पर फोन कर ऋषि के शहीद होने की सूचना दी.

घटना की खबर सुनते ही पूरे घर में कोहराम मच गया. लेफ्टिनेंट ऋषि की मां का रो-रो कर बुरा हाल है. घटना की खबर सुनकर आसपास के लोग और उनके जानने वाले उनके घर पहुंचकर मां पिताजी को ढांढस बंधा रहे हैं. वहीं बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी ऋषि की बहादुरी को सलाम करते हुए शहीद के परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.


गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा- "लखीसराय के पिपरिया के मूल निवासी व बेगूसराय में बसे राजीव रंजन जी के लेफ़्टिनेंट पुत्र ऋषि रंजन जम्मू कश्मीर में शहीद हो गए है. यह पूरे परिवार व क्षेत्र के लिए बहुत पीड़ा दायक है, उनकी बहादुरी को सलाम. ईश्वर परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे. ॐ शान्ति."

साथ ही आपको बता दे की 6 महीने पहले ही ऋषि की सेना में ज्वाइन किया था. एक महीने पहले ही जम्मू कश्मीर में पोस्टिंग हुई थी. शहीद एक भाई और दो बहनें हैं. शहीद की बड़ी बहन और बहनोई भी सेना में हैं. शहीद लेफ्टिनेंट ऋषि की छोटी बहन की शादी 29 नवंबर को तय थी और ऋषि 22 नवंबर को छुट्टी में घर आने वाले थे.

From Around the web