तिरंगे में लिपटकर पहुचे शहीद सूबेदार जसविंदर सिंह अपने पैतृक गाव! कश्मीर के आतंकी हमले में हुए थे शहीद

 
naib subedar rajwinder singh
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

MOI DESK: खबर आ रही है पंजाब से, जहाँ भारत माँ के सपूत शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह (naib subedar rajwinder singh) तिरंगे में लिपटकर अपने पैतृक गाव पहुचे. जम्मू-कश्मीर के पूंछ में आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त अपने प्राणों की आहुति देने वाले नायब सूबेदार जसविंदर सिंह का शव जब तिरंगे में लपेटकर घर आया तो शहीद के घर मातम पसर गया.

11 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकवाद-रोधी अभियान के दौरान अपनी जान गंवाने वाले पांच जवानों में से एक जसविंदर सिंह के परिवार ने पंजाब के कपूरथला जिले के तलवंडी में अपने आवास पर शोक व्यक्त किया. शहीद जवान जसविंदर ने अपनी पत्नी से दो दिन बाद आने का वादा किया था.


मगर भारत की माटी से किया वादा निभाने की वजह से अपनी पत्नी से किया वादा नहीं निभा पाए. नायब सूबेदार जसविंदर सिंह की पत्नी रविंदर सिंह ने कहा, 'मेरी उनसे एक दिन पहले ही बात हुई थी. उन्होंने मुझसे कहा था कि वह दो दिन बाद घर आएंगे, उन्होंने 15 दिन की छुट्टी ली थी. उन्होंने बहुत वीरता दिखाई थी, इसलिए उन्हें सेना पदक दिया गया.

वहीं, शहीद जवान की मां गुरपाल कौर ने कहा , 'वह काफी अच्छा था और वही परिवार चलाता था, अब यह मुश्किल हो गया है. उसके साथ जिन लोगों की जान चली गई, वे भी मेरे बेटे जैसे थे. हमारे पास न तो जमीन है और न ही संपत्ति. हम क्या करेंगे? जब मेरा पोता बड़ा हो जाएगा तो मैं उसे सेना में भर्ती करने के लिए भेजूंगी.

From Around the web