मुनव्वर राना का बेतुका बयान! महर्षि वाल्मीकि से तालिबान की तुलना, हिंदू धर्म के खिलाफ सड़कछाप भाषा का इस्तेमाल

 
munawwar rana

UP DESK: खबर उत्तरप्रदेश से है! जहाँ जाने-माने शायर मुनव्‍वर राना के दिल में तालिबान के लिए गजब की मोहब्‍बत जाग गई है. वह तालिबान के पक्ष में बार-बार विवादित बयान दे रहे हैं. इससे देश में उनके लाखों प्रशंसक भी भड़क गए हैं. गुरुवार को उन्‍होंने एक और ओछा बयान दिया.

Also Read 👉 Renewable Energy Is The New Synergy To Deepen India-Dubai Collaboration

इसने तमाम हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया. मुनव्‍वर राना ने महर्षि वाल्‍मीकि की तुलना तालिबान से कर डाली. यही नहीं, एक टीवी चैनल में बातचीत के दौरान वह हिंदू धर्म पर सवाल खड़े करते दिखे.

तालिबान पर चर्चा के दौरान मुनव्‍वर राना ने कहा, तालिबान आतंकी हैं पर उतने ही आतंकी हैं जितने रामायण लिखने वाले वाल्‍मीकी. उनसे पूछा गया था कि तालिबानी आतंकी हैं या नहीं? बेहद सड़कछाप भाषा का इस्‍तेमाल करते हुए मुनव्‍वर राना बोले, अगर वाल्‍मीकी रामायण लिख देता है तो वह देवता हो जाता है, उससे पहले वह डाकू होता है. इसको क्‍या कीजिएगा. आदमी का किरदार, उसका कैरेक्‍टर बदलता रहता है. 

Also Read 👉 बीजेपी विधायक का बड़ा बयान! कहा: जिन्हें भारत में अब भी डर लगता है वो अफगानिस्तान चले जाये

जब टीवी चैनल के एंकर ने इस पर आपत्ति जताई कि कम से कम भगवान वाल्‍मीकि के साथ वह तालिबान की तुलना न करें तो मुनव्‍वर राना बोले, आपके मजहब (हिंदू धर्म) में तो किसी को भी भगवान कह दिया जाता है. लेकिन, वो एक लेखक थे. ये ठीक है कि उन्‍होंने एक बड़ा काम किया. उन्‍होंने रामायण लिखी. हालांकि, यहां मुकाबला करने की बात नहीं है.

From Around the web