30 पुलिसकर्मियों के हत्या का आरोपी Naxalite अरेस्ट! 45 केस हैं दर्ज

 
Police

झारखण्ड डेस्क: खबर झारखण्ड से आ रही है! जहाँ चतरा के पुलिस कप्तान राकेश रंजन के आगमन के महज पंद्रह दिनों में ही पुलिस को बड़ी उपलब्धि मिली है। और 30 पुलिसकर्मियों की हत्या व 15 लाख का इनामी नक्सली रमेश गंझू उर्फ आजाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ 45 मामले दर्ज हैं।

Also Read 👉 Renewable Energy Is The New Synergy To Deepen India-Dubai Collaboration

ऐसे में डीआईजी नरेंद्र सिंह ने बताया कि नक्सली रमेश गंझू उर्फ आजाद के खिलाफ विभिन्न थानों में 45 मामले दर्ज हैं। वही मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के रिजनल कमिटी सदस्य आज़ाद उर्फ रमेश गंझू को पुलिस कप्तान राकेश रंजन द्वारा नाटकीय ढंग से नक्सलियों की मांद से गिरफ्तार कर लिया गया।

झारखंड, बिहार, ओडिशा व छत्तीसगढ़ में ये आतंक का पर्याय था। इसके खिलाफ चार राज्यों में 45 मामले दर्ज हैं। माओवादी के रिजनल कमेटी का सदस्य व 15 लाख का इनामी नक्सली रमेश गंझू को चतरा पुलिस ने धर दबोचा। इस सफलता से पुलिस महकमे में काफी खुशी है।

Also Read 👉 मुनव्वर राना का बेतुका बयान! महर्षि वाल्मीकि से तालिबान की तुलना, हिंदू धर्म के खिलाफ सड़कछाप भाषा का इस्तेमाल

गिरफ्तार नक्सली का पुस्तैनी घर सदर थाना क्षेत्र के सखुआ टोला का निवासी बताया जा रहा है। डीआईजी ने जानकारी दी है कि ये नक्सली पुलिस जवान की हत्या कर उसके पेट में लैंड माइंस सेट करने एव टीपीसी के नक्सलियों और पुलिस की हत्या समेत कई बंदूक लूट कांड में शामिल रहा है।

From Around the web