छठ का प्रसाद लेना 'नीतीश कुमार' को पड़ा महंगा, जबरन हुई पकड़ौआ शादी, देखे विडियो

  
pakadua vivah in bihar
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

बिहार न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है बिहार से, जहां बिहार पहले ही "पकड़ौआ शादी" के लिए जाना जाता है. वही एक बार फिर अब बिहार के नालंदा जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यह नीतीश कुमार नाम के शख्स की जबरदस्ती पकड़कर शादी करवा दी गई. जानकारी के अनुसार दबंगों ने हथियार के बल पर नीतीश कुमार को पहले किडनैप कर लिया था.

इसके बाद रात भर उसके साथ मारपीट कर अगले ही दिन उसकी शादी करवा दी. बिहार में इसे पकड़ौआ शादी यानी जबरदस्ती शादी भी बोला जाता है. वही पीड़ित ने नालंदा के मानपुर थाना में जबरदस्ती शादी करने की शिकायत भी दर्ज करवा दी है. पीड़ित के अनुसार वो 11 नवबंर को छठ पूजा प्रसाद का प्रसाद लेकर अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया हुआ था.


इस दौरान प्रसाद देकर घर लौटते वक्त परोहा गांव में कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया.  जिसके बाद उसके साथ मारपीट की गई और फिर पिस्तौल दिखाकर उसका अपहरण भी कर कर लिया गया. फिर अगले दिन उसकी जबर्रदस्ती शादी करा दी गई.  पकड़ौवा विवाह में गांव के दबंग लोग पढ़े लिखे संपन्न परिवार से आने वाले लड़के को पकड़ लेते हैं.

और फिर उसकी शादी करा देते हैं. इस दौरान जब लड़का विरोध करता है तो उसकी खूब पिटाई की जाती है.  जबकि शादी के बाद गांव की महिलाएं युवक को समझाती हैं कि अब तुम्हारी शादी गई है और अब यही तुम्हारी पत्नी हैं. गौरतलब है कि 70-80 के दशक में बिहार में पकड़ौवा विवाह बहुत होते थे लेकिन धीरे धीरे ये कम हो गया है. हालांकि अब भी कभी कभी पकड़ौवा विवाह के मामले सामने आ जाते हैं.

pakadua vivah case in bihar

From Around the web