नीतीश कुमार का बड़ा बयान- कहा: केंद्र सरकार न मानी, तो राज्य अलग से कराएंगे जाति जनगणना

 
सीएम नितीश की चेतावनी बिहार में शादी समारोह में 250 और श्राद्ध में 50 लोग होंगे शामिल

BIHAR DESK: खबर बिहार से है! जहाँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश में जाति जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर पूरे देश के लिए जातीय जनगणना का निर्णय नहीं होता है तो इस पर राज्य में अलग से करवाने पर विचार किया जाएगा।

विडियो देखे - Good Morning Whatsapp Video Status : अपनों की सुबह को यादगार बनाने के लिए शेयर करें ये प्यार भरे स्टेट्स

अगर केन्द्र सरकार जातीय जनगणना के लिये तैयार नहीं हुई तो क्या बिहार सरकार जातीय जनगणना खुद से कराएगी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा- हम लोगों ने पहले भी कहा है कि अगर पूरे देश के लिए जातीय जनगणना का निर्णय नहीं होता है तो इस पर विचार किया जाएगा।

पत्रकारों द्वारा जातीय जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, रविवार की शाम हम लोग दिल्ली जाएंगे। 23 अगस्त को 11 बजे दिन में प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय तय है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिये बिहार से जाने वाले प्रतिनिधिमंडल की सूची पहले ही भेज दी गयी है।

मेरे साथ 10 पार्टियों के नेता दिल्ली जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि जातिगत जनगणना होनी चाहिये, इसी पर हम लोग अपनी बात रखेंगे। यह केन्द्र सरकार के ऊपर निर्भर है कि वो क्या निर्णय लेती है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इस पर सकारात्मक रूख अपनाएंगें।

विडियो देखेलालू के लाल तेजप्रताप का बड़ा आरोप! मेरी जान का है खतरा और रची जा रही हत्या की साजिश

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से ही हम लोग इसकी चर्चा करते रहे हैं। सभी दल के लोगों ने इस पर सहमति भी जताई है। विधानमंडल में भी इस पर चर्चा हुई है। पत्रकारों द्वारा अगर केन्द्र सरकार जातीय जनगणना के लिये तैयार नहीं हुई तो क्या बिहार सरकार जातीय जनगणना खुद से कराएगी पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, हम लोगों ने पहले भी कहा है कि अगर पूरे देश के लिए जातीय जनगणना का निर्णय नहीं होता है तो इस पर विचार किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में जदयू के चुनाव लड़ने की तैयारी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आगे की बात है। उसके लिये हमारी पार्टी के लोग बातचीत करेंगे।

Source - India.com

From Around the web