ध्यान दे - सितम्बर के बाद से इन तीन बैंको के चेक होंगे इनवैलिड: बैंक ने खुद दी जानकारी!

 
bank cheque book invalid

ब्रेकिंग न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही बैंक बाज़ार जगत से, जहाँ अब सितम्बर के बाद से 3 बैंको के चेक इनवैलिड मने जायेंगे. यानि की अक्टूबर से इलाहाबाद बैक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की चेकबुक और MICR कोड इनवैलिड होने जा रहे हैं. ऐसे में बैंक ने ग्राहकों को सूचना देने के साथ ही सलाह भी दी है कि इसका इस्तेमाल मत करिएगा ये मान्य नहीं हैं.

इंडियन बैंक ने ग्राहकों को अगस्त माह में ट्वीट के जरिए सूचना दी थी कि पूर्ववर्ती इलाहाबाद बैंक के MICR कोड और चेकबुक 1 अक्टूबर 2021 से इनवैलिड हो जाएंगे. बगैर बाधा बैंकिंग ट्रांजेक्शन जारी रखने के लिए ग्राहक 1 अक्टूबर 2021 से पहले ही नए चेक बुक ले लें. और इंडियन बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वे नए चेकबुक निकटतम ब्रांच से पा सकते हैं. इसके अलावा इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग से भी आवेदन कर सकते हैं.

वहीं PNB ने ट्वीट करकहा है कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के पुराने चेकबुक 1 अक्टूबर 2021 से काम नहीं करेंगे. ऐसे में ग्राहक पुराने चेकबुक जल्द से जल्द पीएनबी आईएफएसी और एमआईसीआर वाले नए पीएनबी चेकबुक से बदल लें. इसके लिए एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग या पीएनबी वन से अप्लाई किया जा सकता है. इससे पहले पीएनबी ने ये चेक वैलिड रहने की डेडलाइन 30 जून 2021 तक बढ़ा दी थी.

From Around the web