21 राज्यों में पंहुचा ओमिक्रोन वैरिएंट, एक दिन में मिले 164 केस, इन राज्यों में लगा नाईट कर्फ्यू

  
omicron virus variant Corona, कोरोना वायरस, ओमीक्रॉन वैरिएंट
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

हिंदी न्यूज़ डेस्क: बड़ी और बुरी खबर आ रही है कोरोना वायरस के नये वैरिएंट "ओमिक्रोन" को लेकर. जानकारी के अनुसार अब तक यह ओमिक्रोन वैरिएंट भारत के 21 राज्यों तक पहुच चूका है. और देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के 164 मामले सामने आए हैं. एक दिन में इस नए वैरिएंट के मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है. ओमिक्रोन के कुल मामलों का आंकड़ा 586 पर पहुंच गया है.

जिसमें से 151 लोग ठीक हो चुके हैं या देश से बाहर चले गए हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कोरोना संबंधी मौजूदा दिशानिर्देशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है. वही वहीं केरल, उत्‍तराखंड और दिल्‍ली में भी नाइटकर्फ्यू लगा द‍िया गया है. इससे पहले उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, हरियाणा, कर्नाटक, गुजरात और असम ने नाइट कर्फ्यू लगाया है.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्यों से सोमवार को मिली सूचना के मुताबिक, ओमिक्रोन के मामले अब तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मिल चुके हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में ओमिक्रोन के 63 नए मामले पाए गए है और कुल मामले बढ़कर 142 हो गए हैं. इसी तरह महाराष्ट्र में 33, राजस्थान में 23, केरल में 19, गुजरात में छह, तेलंगाना और उत्तराखंड में तीन-तीन नए केस मिले हैं.

गोवा व मणिपुर में ओमिक्रोन के पहले मामले सामने आए हैं. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है और सभी को अत्यधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी है.

From Around the web