उत्तर प्रदेश में आज से पेट्रोल 94.94 और डीजल 86.89 रुपये प्रति लीटर, दीपावली पर बम्पर उपहार

  
petrol delhi price today in uttar pradesh Yogi
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

UP News Desk: खबर आ रही उत्तरप्रदेश से जहाँ एक ओर केन्द्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने देर रात वैट घटाकर प्रदेश के लोगों को दीपों के पर्व की पूर्व संध्या पर बम्पर तोहफा दिया. केनद्र की नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के इस बड़े कदम से उत्तर प्रदेश में पेट्रोल व डीजल के दाम में 12-12 रुपये की कमी आ गई है.

प्रदेश में नई दरें आज यानी गुरुवार के लागू हो गई हैं. उत्तर प्रदेश में आज यानी गुरुवार से अब पेट्रोल 94.94 रुपये और डीजल 86.89 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. देश तथा प्रदेश में महंगाई के बढ़ते दबाव के बीच नरेन्द्र मोदी तथा योगी आदित्यनाथ सरकार ने लोगों को दीपावली का उपहार दिया है.


बुधवार देर शाम केन्द्र सरकार के पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी यानी उत्पाद शुल्क में कटौती के एलान के कुछ घंटे बाद ही राज्य सरकार ने भी वैट घटाने की घोषणा कर दी. एक्साइज ड्यूटी और वैट घटाने से राज्य में अब पेट्रोल और डीजल 12-12 रुपये लीटर सस्ता हो गया. बुधवार की दरों से एक्साइड ड्यटी और वैट के कम होने पर गुरुवार से पेट्रोल जहां लगभग 94.94 रुपये लीटर वहीं डीजल 86.89 रुपये लीटर मिल रहा है.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को ज्यादा से ज्यादा राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल को 12-12 रुपये प्रति लीटर सस्ता करने का निर्णय किया है. पेट्रोल के साथ डीजल के सस्ता होने से माल भाड़ा घटने पर वस्तुओं की महंगाई भी कम होगी. रोजमर्रा की जरूरत वाले सामानों के दामों में कमी आएगी. रबी सीजन में किसानों को भी बड़ी राहत मिलेगी. पेट्रोल-डीजल की मौजूदा कीमतों में 12-12 रुपये लीटर की कमी करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी में की गई कटौती के साथ ही वैट की दरों को घटाया गया है.

From Around the web