पीएम मोदी का बड़ा ऐलान: 10 जनवरी लगेगा फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को बूस्टर डोज

  
fronline workers vaccinantion
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

ब्रेकिंग न्यूज़ डेस्क: देश में ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच शनिवार की रात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने लोगों को इस महामारी को लेकर आगाह किया. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने कहा कि देश के हेल्थकेयर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दी जाएगी. इसके अलावा, साठ साल से ऊपर के गंभीर बीमारी वाले नागरिकों को डॉक्टर्स की सलाह पर वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज (Precaution Dose) का विकल्प उपलब्ध होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इसकी शुरुआत अगले महीने यानी 10 जनवरी से होगी. पीएम मोदी की तरफ से बूस्टर डोज को लेकर किए गए इस ऐलान की सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने जमकर तारीफ की है. पीएम मोदी के इस ऐलान की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल ने भी तारीफ करते हुए कहा कि वे इस फैसले से खुश हैं.

Read : पीएम मोदी का बड़ा ऐलान: 3 जनवरी से 15 साल से 18 साल के उम्र वालो को लगेगी वैक्सीन

अरविंद केजरीवाल ने अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को कोविड-19 निरोधक टीकों की बूस्टर खुराक देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा पर शनिवार को प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि यह सभी लोगों को दी जानी चाहिए. केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह जानकर प्रसन्नता हुई कि अब 15-18 वर्ष की आयु के बच्चों को भी कोविड-19 रोधी टीका दिया जाएगा.

इस सप्ताह के शुरू में, केजरीवाल ने केंद्र से आग्रह किया था कि वे टीके की दोनों खुराक पहले से ही ले चुके व्यक्तियों को कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने की अनुमति दें. उन्होंने साथ ही कहा था कि दिल्ली सरकार के पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा है.

From Around the web