पंजाब में सियासी भूचाल: कांग्रेस हाईकमान ने CM कैप्टन से इस्तीफा मांगा! अमरिंदर की पार्टी छोड़ने की चेतावनी

 
sonia gandhi captain amarinder singh

PUNJAB NEWS DESK: खबर आ रही है पंजाब से, जहाँ एक बड़ा सियासी भूचाल देखने को मिल रहा है. पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान अब इस हद तक बढ़ गया है कि अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की CM की कुर्सी जाती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन से इस्तीफा मांग लिया है. इसके अलावा शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का आदेश दिया है.

ये भी खबर है - पीएम मोदी के जन्मदिन पर रच गया इतिहास: भारत में एक दिन में लगा 2 करोड़ से ज्यादा टिका! टूटा वैक्सीनेशन रिकार्ड

इसका पता चलते ही अब कैप्टन ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ व सांसद मनीष तिवारी से बात की. सूत्रों की मानें तो कैप्टन ने आज ही पूरी कलह खत्म करने को कहा है. कैप्टन ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर उन्हें CM पद से हटाया गया तो वो पार्टी भी छोड़ देंगे. उन्होंने यह संदेश पार्टी हाईकमान तक पहुंचाने के लिए कहा है. इससे पहले सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुहम्मद मुस्तफा ने साढ़े 4 साल बाद कांग्रेसी CM चुनने के मौके का बड़ा बयान दिया है.

ये भी खबर है - संजय राउत ने पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा: बोले - पीएम मोदी की बराबरी कोई नही कर सकता!

अब बड़ा सवाल यह हो गया है कि सम्मानजनक विदाई के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह इस्तीफा देंगे या फिर विधायक दल की बैठक में ही अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे. कैप्टन ने करीब 2 बजे अपने खेमे की बैठक बुलाई है और विधायकों को वहां आने को कहा है. और इससे पहले कैप्टन से नाखुश 40 विधायकों की चिट्ठी के बाद कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया.

ये भी खबर है - 900 करोड़ के बाद इस बुजुर्ग के खाते में आया 52 करोड़, पेंशन चेक करने गया बैंक, देखकर उड़ गये होश

हाईकमान ने आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक बुला ली. पहले पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. वही दूसरी ओर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो बजे वाली मीटिंग को रद कर दिया है. दरअसल आज सुबह से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह की टीम अपने समर्थक विधायकों को फोन करके इस मीटिंग में आने के लिए कह रह थी लेकिन हाई कमान का रुख देखते हुए विधायकों ने बैठक में आने को लेकर बहानेबाजी शुरू कर दी.

From Around the web