प्रशांत किशोर की दो टूक: कहा गलतफहमी में जी रहे राहुल, कई दशको तक कहीं नहीं जाने वाली बीजेपी

  
prashant kishor rahul gandhi
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

HINDI NEWS DESK: बड़ी खबर आ रही भारतीय राजनीती को लेकर, जहाँ पोलिटिकल गेम चेंजर माने जाने वाले प्रशांत किशोर के एक बयान ने फिर से कांग्रेस की राजनीती को गर्म कर दिया है. भारतीय राजनीति में अगले कई दशकों तक बीजेपी का दबदबा रहने वाला है और मोदी युग के अंत का इंतजार करना कांग्रेस नेता राहुल गांधी की गलती है...यह कहना है चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का.

प्रशांति किशोर हाल ही में गोवा दौरे पर थे, जहां उन्होंने साफ कहा कि उनका मानना है कि अगले कई दशकों तक बीजेपी से लड़ना होगा. प्रशांत किशोर फिलहाल बंगाल सीएम ममता बनर्जी के लिए पर्दे के पीछे रहकर काम कर रहे हैं. इसी साल हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी को जीताने के बाद किशोर ने ऐलान किया था कि वह ममता बनर्जी के साथ काम नहीं कर रहे हैं.

पढ़े - केंद्र सरकार का का कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला: देश के कोनो में शुरू होगा 'हर घर दस्तक' अभियान

दशकों तक बीजेपी के दबदबे की भविष्यवाणी करने के साथ ही प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह संभवतः किसी वहम में हैं कि बीजेपी सिर्फ मोदी लहर तक ही सत्ता मे रहने वाली है. प्रशांत किशोर ने गोवा के म्यूजियम में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'बीजेपी चाहे जीते या हारे, लेकिन वह भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी.

पढ़े - India और New ZeaLand का मुकाबला 31 अक्टूबर को, भारत के लिए यह मैच अहम! जाने क्यों

ठीक वैसे ही जैसे कांग्रेस के 40 साल थे. बीजेपी कहीं नहीं जा रही. एक बार आप भारत में 30 फीसदी वोट पा लेते हैं तो आप इतनी जल्दी कहीं नहीं जा रहे. इसलिए इस चक्रव्यूह में कभी न फंसे कि लोग गुस्सा हो रहे हैं और वे मोदी को उखाड़ फेकेंगे. हो सकता है लोग मोदी को हटा दें, लेकिन बीजेपी फिर भी कहीं नहीं जा रही. आपके अगले कई दशकों तक बीजेपी का सामना करना पड़ेगा.' 

प्रशांत किशोर यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, 'राहुल गांधी के साथ यही समस्या है. संभवतः, वह सोचते हैं कि यह कुछ समय की बात है, जब तक लोग मोदी को सत्ता से बेदखल न कर दें. यह नहीं होने वाला.' प्रशांत किशोर ने कहा, 'जब तक आप मोदी की ताकत समझ नहीं लेते और उनकी मजबूती को मान नहीं लेते, तब तक आप उनका सामना नहीं कर पाएंगे.

From Around the web